Site icon WSY NEWS

Shahrukh khan total movies number list: शाहरुख खान की फिल्मों की लिस्ट!

Shahrukh khan total movies number list

Shahrukh khan total movies number list

Shahrukh khan total movies number list: शाहरुख खान Shahrukh khan एक ऐसा नाम जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। भारत ही नहीं दुनिया भर में शाहरुख खान के फैंस मौजूद हैं। हिन्दी सिनेमा और BOLLYWOOD के दिग्गज अभिनेता शाहरुख ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। इस दिग्गज एक्टर ने अपने शानदार अभिनय और फिल्मों के माध्यम से सभी का मन मोहा है। आज हम आपको फिल्म जगत के सबसे बड़े और चहेते सुपर स्टार Shahrukh khan total movies number list के बारे में पूरी जानकारी देंगे

Shahrukh khan total movies

शाहरुख खान ने करीब 90 फिल्मों में काम किया है, Shahrukh khan total movies number list जिसमें उन्हे काफी सफलता मिली और दर्शकों के दिल में बहुत जगह बनाई, देखें लिस्ट-

शाहरुख खान की फिल्मों की लिस्ट (Shahrukh khan total movies number list)

MOVIE  NAME       –      Year

Shahrukh khan total movies number: शाहरुख खान की फिल्में (Shahrukh khan upcoming movies)

  1. Tiger-3, 2023
  2. Dunki- 2023

 

Shahrukh khan total movies number: शाहरुख की फिल्मों का हाल (shahrukh films)

Shahrukh khan total movies number list: शाहरुख खान का परिचय

( Shahrukh Khan Introduction)

हम सभी शाहरूख खान को भली-भांति जानते हैं। हिन्‍दी फिल्‍मों के दिग्गज अभिनेता होने के अलावा वे निर्माता और टेलीविजन की बड़ी पर्सनालिटी हैं। उन्‍हें लोग प्‍यार से ‘बॉलीवुड का बादशाह’ और ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ या फिर ‘किंग खान’ के नाम से पुकारते हैं। इसके साथ ही शाहरुख खान को किंग ऑफ़ रोमांस’ भी कहा जाता है। वे लगभग सभी शैलियों की फिल्‍मों जैसे रोमांस, कॉमेडी और ड्रामा के साथ साथ एक्‍शन मूवीज में काम कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम शाहरुख खान की टोटल फिल्मों (Shahrukh khan total movies number) के बारे में बात करेंगे।

Shahrukh khan total movies number list: शाहरुख खान परिवार

(shahrukh khan family)

अभिनेता शाहरूख खान का जन्‍म भारत की राजधानी दिल्‍ली में हुआ था। उनके पिता का नाम मीर ताज मोहम्‍मद खान है और उनका संबंध पाकिस्तान के पेशावर से था। उनकी मां का नाम लतीफ फातिमा है और उनकी एक बड़ी बहन जिनका नाम शहनाज लालारूख है और वे भी शाहरूख के साथ मुंबई में ही निवास करती हैं। शाहरूख खान ने एक बार अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया था कि उनके पिता पठान और मां हैदराबाद से ताल्लुक रखती हैं।

Shahrukh khan total movies number list: शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ

(shahrukh khan personal life)

वहीं अगर शाहरुख पर्सनल लाइफ और शादी की बात करें तो, शाहरुख खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनके फैंन हर उम्र और हर तबके के लोग हैं। खासकर ये कि, लड़कियां उनकी काफी दीवानी हैं, इसके बाद भी शाहरुख खान का किसी से अफेयर या प्रेम संबंध नहीं रहा। वे अपनी पत्नी के लिए हमेशा से वफादार रहे और अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं। किंग खान ने गौरी से शादी की है, जो कि एक हिन्दू-पंजाबी फैमिली से संबंध रखती हैं। शाहरुख और गौरी के  3 बच्चे हैं जिनमें आर्यन, सुहाना और अबराम शामिल हैं।

Exit mobile version