Site icon WSY NEWS

Dilip Trophy 2024 का शेड्यूल, इस दिन होगा पहला मैच, जानें ऐसी होंगी टीमें

Dilip Trophy

Dilip Trophy

Duleep Trophy 2024 Schedule की बात करें तो सितंबर के महीने में शुरू होने वाली Dilip Trophy 2024 का सीजन काफी रोमांचक होने वाला है। ऐसा हम इस लिये कह रहे हैं क्योंकि इस बार इसमें भारतीय टीम के लिए खेल रहे कई दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा लेने वाले हैं। यहां तक कि भारत के धाकड़ बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और शुभम गिल को इंडिया सी और इंडिया ए टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे।

विराट, रोहित Dilip Trophy में नहीं लेंगे भाग!

भले ही इसमें कुछ बड़े नाम शामिल नहीं है। लेकिन टीम इंडिया के कुछ दिग्गज खिलाड़ी इसमें भाग लेने वाले हैं जिससे यह टूर्नामेंट और दिलचस्प हो जाता है। अब इसमें टीम इडिया के बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं तो, ये सवाल भी जहन में आता है कि, इस टूर्नामेंट की शुरुआत कब से होगी, और इसमे कितनी टीमें इसमें हिस्सा लेने वाली हैं, और इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल है क्या?। तो आगे हम आपको सबकुछ बताने वाले हैंं।

Dilip Trophy की 5 सितंबर से शुरूआत 

इस साल का यानी 2024 में दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से होने वाली है। मतलब ये कि अगले महीने से ये टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा और 19 सितंबर को ये खत्म भी हो जाएगा। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में लगातार मुकाबले भी नहीं होने हैं। सितंबर के महीने में होने वाले इस टूर्नामेंट में चार टीमें भाग लेंगी। इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इन्हीं चार टीमें में भारत के सभी खिलाड़ियों को बांट दिया जाएगा। इस बार सीनियर खिलाड़ी भी इन टीमों में शामिल किये जाएंगे, इसलिए नए और युवा खिलाड़ियों के लिए चांस थोड़ा कम नजर आ रहा है।

इंडिया ए और बी के बीच Dilip Trophy में पहला मैच 

Dilip Trophy का पहला मुकाबला 5 सितंबर से इंडिया ए टीम और इंडिया बी टीम के बीच खेला जाएगा। इसी दिन इंडिया सी और इंडिया डी की टीमें भी भिड़ेंगी। इसके बाद 12 सितंबर को इंडिया ए और डी के साथ ही इंडिया बी और सी की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी। वहीं इसके बाद 19 सितंबर को इंडिया बी और डी की टीमों में मुकाबला होगा, जबकि इसी दिन इंडिया ए और इंडिया सी की टीमें आपस में भिड़ती दिखाई देंगी।

मतलब ये कि हर टीम को तीन मैच खेलने ही होंगे। Dilip Trophy में मुकाबले चार दिन के लिए खेलेंगे जाएंगे। वहीं 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज शुरू होने वाली है, तब तक ये दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले खत्म भी हो जाएंगे।

Exit mobile version