PAK W vs NZ W मौच में फील्डिंग के दौरान टकराईं पाकिस्तानी प्लेयर, फिर भी निकल गई गेंद, हुआ ये हाल 

ICC Women’s T20 World Cup 2024 का खुमार क्रिकेट प्रेमियों पर छाया हुआ है। टूर्नामेंट का 19वां मुकाबला  PAK W vs NZ W यानी न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम  के बीच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी है। लेकिन इस मैंच में पाकिस्तान टीम की ओर से एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जिसे आईसीसी ने खुद साझा किया है। आप भी इस घटना को जानकर हैरान रह जाएंगे। आगे हम आपको मैच का हाल और इस घटना के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। 

ICC वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। टूर्नमेंट का PAK W vs NZ W के बीच 19वां मुकाबला यानी न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच हुआ। यह दोनों ही टीमों का आखिरी ग्रुप स्टेज मैच था। वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तानी टीम यह मैच शानदार नेट रन रेट से जीत की ओर बढ़ रही थी और इसी के साथ वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती थी।

PAK W vs NZ W मैच में नेट रन रेट था अहम

जबकि वह बेहतर नेट रन रेट से मैच नहीं जीतती और अगर सिर्फ जीत मिलती तो, भारत को सेमीफाइनल का टिकट मिलता। जबकि ऐसा इस मैच में हुआ नहीं।  महिला टी20 वर्ल्डकप के इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 54 रनो से हरा दिया है। इसी के साथ वह अब ऑस्ट्रेलिया के बाद ग्रुप ए से सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के बाद दूसरी टीम हो गई है।

इसी के साथ अगर बात करें PAK W vs NZ W मैच की तो, पाकिस्तान की पुरुष टीम हो और या महिला टीम। पाकिस्तान की दोनों ही टीमें अपनी फील्डिंग को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। वर्ल्डकप के इस में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने में आया। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में कई कैच तो छोड़े ही साथ ही इस दौरान गेंद पकड़ने के चक्कर में दो खिलाड़ी आपस में टकरा भी गईं। अब इन दोनों टकराए हुई खिलाडि़यों की वीडियो खुद आईसीसी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की है।

PAK W vs NZ W मैच में टकराईं पाकिस्तानी खिलाड़ी

new zealand women vs pakistan women मैच के दौरान हुआ ये कि, न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की पारी का चौथा ओवर पाकिस्तान की तरफ से सादिया इकबाल को दिया गया था। सादिया के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जॉर्जिया प्लिमर ने मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला। 30 यार्ड सर्कल के दायरे में पाक खिलाड़ी नाशरा संधू और सिद्रा आमीन फील्डिंग कर रहीं थी। इस दौरान जॉर्जिया के खेले गए इस शॉर्ट की गेंद को पकड़ने के चक्कर में एक दूसरे से टकरा गईं, और गेंद की के भी हाथ में नहीं आई। जबकि गनीमत यह रही कि दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई।

PAK W vs NZ W Highlights

PAK W vs NZ W यानी पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम बनाम न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच हुए मैच की बात करें तो, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने पाक के खिलाफ टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 110 रन बनाए और पाकिस्तान को 111 रनों का लक्ष्य दिया।

मैच में टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम महज 11.4 ओवर में ही 56 रनो की छोटे से स्कोर पर ही गई। इस मैच को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 54 रनों से जीत लिया। वहीं इस मैच में अगर पाकिस्तान 10.4 ओवर में यह टारगेट चेज कर पाता तो, वह सेमीफाइनल में एंट्री कर लेता। जबकि, अगर इसके बाद पड़ोसी मुल्क इस टारगेट को प्राप्त कर लेता तो, भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *