Dadasaheb Phalke International Award 2024: शाहरुख खान बेस्ट एक्टर, नयनतारा को भी अवार्ड, देखें लिस्ट

Dadasaheb Phalke International Award 2024: दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2024 एक प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में से एक माना जाता है। बॉलीवुड और टीवी जगत के स्टार्स को इस दिन का बेसब्र होकर इंतजार रहता है। वो इस लिये कि उन्हें सालभर की कड़ी मेहनत का फल इस अवॉर्ड के रूप में मिलता है।

Dadasaheb Phalke International Award 2024
Dadasaheb Phalke International Award 2024

मुंबई में 20 फरवरी को आयोजित किये गए Dadasaheb Phalke International Award 2024 समारोह में शाहरुख खान से लेकर रणबीर कपूर और बॉबी देओल तक ने बाजी मारी है।

Dadasaheb Phalke International Award 2024 में पहुंचे बड़े सितारे

मुंबई के ताज लैंड्स एंड में हुए Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards में डायरेक्टर एटली अपनी पत्नी प्रिया के साथ पहुंचे थे। इनके अलावा बॉलीवुड के स्टार्स में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, बॉबी देओल, शाहिद कपूर, करीना कपूर, सहित तमाम सितारों ने शिरकत की। इस साल शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर और नयनतारा को ‘जवान’ फिल्म के लिए Dadasaheb Phalke International Award 2024 में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। 

Dadasaheb Phalke International Award 2024: शाहरुख खान के लिए अच्छा रहा साल

Dadasaheb Phalke International Award 2024: शाहरुख खान के लिए साल 2023 बहुत शानदार रहा है। इस साल में उनकी फिल्में फिल्में  ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ रिलीज हुई है। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म को छोड़कर एटली की ‘जवान’ और सिद्धार्थ आनंद की ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। फिल्म ‘जवान’ में नयनतारा ने भी दमदार एक्टिंग की है। Dadasaheb Phalke International Award 2024 में इसी वजह से उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

Dadasaheb Phalke International Award 2024 की लिस्ट

  • बेस्ट एक्ट्रेस- नयनतारा (जवान मूवी)
  • बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल– बॉबी देओल (एनिमल मूवी)
  • बेस्ट डायरेक्टर– संदीप रेड्डी वांगा (एनिमल मूवी)
  • बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स)– विक्की कौशल (सैम बहादुर)

 

One thought on “Dadasaheb Phalke International Award 2024: शाहरुख खान बेस्ट एक्टर, नयनतारा को भी अवार्ड, देखें लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *