Katrina Kaif Birthday: कैटरीना कैफ का क्या है असली नाम?, एक्ट्रेस ने 14 साल की उम्र में कर दिया था बड़ा कारनामा!

Katrina Kaif Birthday पर आज हम इस दिग्गज अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे, हम वो बातें बताएंगे जो शायद ही आपको पता हों। Bollywood की सबसे सुंदर अभिनेत्रियों (BEAUTIFUL ACTRESS) में कैटरीना कैफ का नाम शुमार किया जाता है। दो दशक से भी अधिक का समय वह हिन्दी सिनेमा जगत को दे चुकी हैं, और उनकी ये पारी अभी भी जारी है। एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भले ही स्लो की हो, लेकिन जब उन्होंने रफ्तार पकड़ी तो फिर, कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Katrina Kaif Birthday spacial
Katrina Kaif Birthday spacial

वह हिन्दी सिनेमा में एक बड़ी एक्ट्रेस के तौर पर उभर कर सामने आईं। कैटरीना ने छोटीू उम्र में ही यानी सिर्फ 14 साल की उम्र में ही खुद को साबित किया था कि वो मनोरंजन की दुनिया के लिए ही बनी हैं। आज यानी 16 जुलाई को अभिनेत्री अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। Katrina Kaif Birthday पर आज हम उनके कुछ अनसुने पहलुओं पर बात करेंगे।

Katrina Kaif Birthday पर जानें उनके कुछ अनसुने पहलू

Katrina Kaif का Birthday 16 जुलाई को होता है। साल 1983 में आज के ही दिन हांगकांग के तुरकोट्टे कुल में कैटरीना का जन्म हुआ था। 14 साल की उम्र में ही कैटरीना अपने परिवार के साथ हवाई में शिफ्ट हो गई थीं। इसके बाद कैटरीना लंदन रवाना हो गईं। उनके पिता कश्मीरी मूल के एक बड़े बिजनेसमैन थे।

actress Katrina Kaif Birthday spacial
Actress Katrina Kaif Birthday spacial

जबकि उनकी मां एक ब्रिटिश मूल की महिला थीं। कैटरीना को लेकर कहा जाता है कि जब वो छोटी थीं, तभी उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे। उनकी मां ने ही अभिनेत्री और उनकी बहन को पाला और परवरिश की।

Katrina Kaif Birthday पर जानें उनका किया हुआ बड़ा कारनामा

कैटरीना कैफ ने अपने बचपन के दिनों में ही सिर्फ 14 साल की उम्र में ही खुद को साबित कर दिया था। उन्होंने बता दिया था कि वह मनोरंजन की दुनियां के लिये ही बनी हैं। उन्होंने महज 14 साल की छोटी उम्र में ही मॉडलिंग शुूरु कर दी थी। हवाई में ही इस अभिनेत्री ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतकर बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। इस प्रतियोगिता के बाद उनके नाम ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। आपको बतादें कि कैटरीना कैफ ने लंदन में फ्रीलांस मॉडलिंग भी की है।

actress Katrina Kaif Birthday spacial
actress Katrina Kaif Birthday spacial

Katrina Kaif ने फिल्म ‘बूम’ से की थी करियर की  शुरुआत

दिग्गज अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने साल 2003 में आई फिल्म ‘बूम’ से अपने फिल्मी  करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में खास बात ये थी कि उन्होंने इसमे खूब बोल्ड सीन दिए थे, जिसकी वजह से वह काफी सुर्खियों में रहीं। कैटरीना की इस फिल्म बूम को जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया था।

कैटरीना कैफ को एक फैशन शो में देखने के बाद फिल्म के लिये कास्ट किया गया था, लेकिन उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से शोहरत मिली। इसके बाद कैटरीना ने दो दशक तक फिल्मों में काम किया, जिसमें फिल्म ‘हमको दीवाना कर गए’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, के साथ साथ  ‘जब तक है जान’, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और ‘मेरी क्रिसमस’ जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाए। 

Katrina Kaif Birthday phot
Katrina Kaif photo

Katrina Kaif ने बॉलीवुड के लिए बदला नाम

कैटरीना ने अपने करियर की पहली फिल्म ‘बूम’ से ही अपना नाम बदल लिया था। इस फिल्म की प्रोड्यूसर Ayesha shroff ने Katrina Torquay से नाम बदलकर कैटरीना कैफ कर दिया। नाम बदलने की बड़ी वजह यह थी कि, ये नाम भारत के लोगों को बोलने में आसान लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *