SL vs IND मैच में 15 गेंदों में 1 रन नहीं बना पाया भारत, श्रीलंका ने भारत को जीत के मुहाने पर रोका, जीता हुआ मैच कराया टाई

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 के बाद अब बनडे मैचो की सीरीज खेली जा रही है। SL vs IND मैच में 231 रन का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को मैच के आखिरी तीन ओवरों में सिर्फ पांच रनों की दरकार थी, उसके दो विकेट भी हाथ में थे और जब 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने असलांका की बॉल पर कवर बाउंड्री खेली तो मानों ऐसा लगा की भारत ने मैच जीत लिया है।

लेकिन श्रीलंकाई कप्तान ने हार नहीं मानी और अपनी टीम की इज्जत बचाने के लिए दुबे और अर्शदीप सिंह को लगातार गेंदों पर एलबीडल्ब्यू आउट कर दिया। आगे हम आपको 48वें ओवर का रोमांच बताने वाले हैं और जानने की कोशिश करेंगे कि कैसे एक जीता हुआ मैच भारत को टाई कराना पड़ा।

SL vs IND मैच में श्रीलंका ने जीता टॉस

SL vs IND मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टर्न ले रही पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना श्रीलंकाई कप्तान को मुफीद लगा, लेकिन उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने अविष्का फर्नांडो का विकेट शुरुआत में ही गंवा दिया, जिन्हें मोहम्मद सिराज अपनी शानदार बॉलिंग से पवेलियन भेजा। वहीं 27वें ओवर तक श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 101 रन हो गया।

वहीं SL vs IND मैच में श्रीलंका के एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर दुमिथ वेलालागे ने मोर्चा संभाले रखा था। वानिंदु हसरंगा (24, 35 गेंद) ने संभलकर बल्लेबाजी की और सातवें विकेट के लिए 36 रन जोड़ लिये। वेलालागे ने आठवें विकेट के लिए अकिला धनंजय के साथ 46 रनों की पार्टनशिप निभाई। उन्होंने 59 गेंद में अपना पहला वनडे अर्धशतक जड़ा। आखिरकार सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (56 रन) के जुझारू अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका की टीम ने आठ विकेट पर 230 रन बनाए और भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

SL vs IND मैच में भारत की अच्छी शुरुआत

SL vs IND मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की और उन्होंने 58 रनों की पारी खेली उनके साथ आए शुभमन गिल ने 16 रन बनाए और आउट हो गए। पहले विकेट के लिए भारत की 76 गेंद में 75 रन की साझेदारी हुई। लेकिन उसके बाद दो विकेट और गिर गए और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 87 रन हो गया। भारत ने 12 रन के अंदर तीन विकेट खो दिए थे। उसके बाद विराट कोहली ने 24 रन, श्रेयस अय्यर 23 रन, केएल राहुल 31 रन और अक्षर पटेल ने 33 रन जोड़े।

India vs Sri Lanka मैच इस तरह हुआ टाई

वर्ष 2019 के बाद अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे बल्लेबाज शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 25 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत तक पहुंचाने में असफल रहे। श्रीलंका की टीम ने 230 रन के स्कोर पर भारत के दो विकेट गिरा दिये।  जब भारत को 15 गेंदों में जीतने के लिए एक रन की जरूरत थी, तब 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे आउट होकर पवेलियन लौट गए और चौथी गेंद पर अर्शदीप सिंह के भी आउट हो गए। जिससे भारतीय टीम 230 रन पर सिमट गई और यह रोमांचक मैच टाई हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *