Site icon WSY NEWS

China Open 2024 में सिनर को हराकर अल्कारेज बने चीन ओपन के चैंपियन, हासिल की शानदार उपलब्धि

Carlos Alcaraz in CHINA OPEN

Carlos Alcaraz in CHINA OPEN

China open 2024 में स्पेन के Carlos Alcaraz ने शीर्ष वरीय इटली के Janik Sinner को संघर्षपूर्ण सीधे सेटों में 6-7 (6), 6-4, 7-6 (3) से रौंद कर China Open Tennis Tournament का खिताब अपने नाम कर लिया है। चाइना ओपन में अल्कारेज ने इस शानदार जीत के साथ सिनर पर इस वर्ष की अपनी श्रेष्ठता को बरकरार रखा है। यह उनकी सिनर पर इस साल तीन मैचों में शानदार तीसरी जीत की कामयाबी है। जबकि इससे पहले उन्होंने सिनर को इंडियन वेल्स और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी। 

China open में सिनर का रुका विजय रथ

जबकि पिछले विजेता सिनर का इस नाकामी के साथ लगातार 14 मैचों से चला आ रहा विजयीरथ भी रुक गया है। निर्णायक टाईब्रेकर में कार्लोस अल्कारेज ने लगातार सात अंक अपने नाम किये और इस तरह जीत के साथ खिताब अपनी झोली में डाल लिया। China Open में सिनर के लिए इस संघर्षपूर्ण मैच में अपना ध्यान केंद्रित करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था, क्योंकि शनिवार को ही विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी (वाडा) ने अपने एक बयान में कहा था कि वह डोपिंग के मामले में उन्हें क्लीन चिट दिए जाने के निर्णय के विरुद्ध अपील दाखिल कर सकती है।

इस आरोप के साथ वाडा ने उन पर एक या दो वर्ष का प्रतिबंध लगाने की भी मांग रखी है। सिनर मार्च के महीनें में दो बार प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए थे, जबकि इसको लेकर एक स्वतंत्र ट्रिब्यूनल ने सिनर को अगस्त में क्लीन चिट दी थी।  

China open में सबालेंका की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

China Open में जबकि महिलाओं की विश्व रैंकिंग में दूसरे पायदान वाली बेलारूस की अरिना सबालेंका ने मैडिसन कीज को सीधे सेट में 6-4, 6-3 से हरा दिया और क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली। इसी के साथ ही वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 15 लगातार जीत की बराबरी भी कर चुकी हैं। गौर करने वाली बात यह है कि तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सबालेंका ने अगस्त माह में सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट अपने नाम कर इस जीत के सिलसिले की शुरुआत की थी, और उन्होंने पिछले महीने वर्ष के अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर इस विजय रथ को जारी रखा है।

सबालेंका ने इस वर्ष के शुरु में  ऑस्ट्रेलियन ओपन को भी अपने नाम किया था। जबकि इससे पहले सबालेंका ने 2020-21 के सत्र में लगातार 15 मैच लगातार जीते थे। वहीं अब China Open में  26 वर्षीय सबालेंका अब क्वार्टर फाइनल मैच में चेक गणरज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला करेंगी। जिनको स्पेन की क्रिस्टीना बुक्सा को 6-2, 6-0 से शिकस्त दी है।

 

Exit mobile version