Musheer Khan record से Sachin Tendulkar हुए पीछे, तोड़ा 33 साल पुराना रिकॉर्ड, Sarfraz Khan ने इस तरह किया सेलिब्रेट

Musheer Khan record की बात करें तो Duleep trophy 2024 के जरिये भारत के घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। वहीं बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 में युवा खिलाड़ी धमाल मचाते देखे जा रहे हैं। वहीं गुरुवार के दिन भी इंडिया ए और इंडिया बी के बीच मैच चल रहा है। इस दौरान युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने इंडिया बी की ओर से खेलते हुए महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar के 33 साल पुराने रिकॉर्ड को अपनी जुझारू और क्लासिकल बैटिंग से ध्वस्त कर दिया है।

Musheer Khan record in debut match

Musheer Khan record in debut match की बात करें तो,भारत के इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना यादगार तरीके से डेब्यू किया। इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाजी के दौरान मुशीर ने शानदार शतकीय जुझारू पारी खेली। 100 रन के अंदर ही उनकी टीम के 7 विकेट गिर चुके थे, फिर उन्होंने अपनी टीम की ओर से पारी को संभाला।

इस दौरान मुशीर ने 181 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का तीन दशक पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। दलीप ट्रॉफी के अपने पहले मैच में मुशीर खान ने अपने नाम किसी भी युवा द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर दर्ज कर लिया।

Musheer Khan record से सचिन हुए पीछे

Musheer Khan record से सचिन हुए पीछे हो गए हैं। मुशीर खान ने अपने डेब्यू मैच में धमाकेदार पारी से सबको हैरान कर दिया और उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और पांच गगनचंबीय छक्के लगाए। अपनी इस पारी के जरिये मुशीर खान ने सचिन को पीछे छोड़ दिया। गौर करने वाली बात ये है कि, सचिन ने 1991 में वेस्ट जोन की तरफ से डेब्यू करते हुए ईस्ट जोन के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हुए 159 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

वहीं अब मुशीर इस मामले में उनसे आगे निकल गए हैं। जबकि, मुशीर खान बाबा अपराजित जिन्होंने 212 रन और यश जिनके 193 रन हैं उनसे पीछे हैं। मैच में बेहद खतरनाक दिख रहे इस युवा बल्लेबाज को कुलदीप यादव ने रियान पराग के हाथों कैच आउट करा दिया। इस तरह मुशीर अपने दोहरे शतक से चूक गए।

Musheer Khan record, Sarfraz’s celebration

मुशीर खान की इंडिया बी टीम के लिये जुझारू बल्लेबाजी ने सभी को हौरान और प्रभावित किया। जब शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुशीर ने अपना शतक पूरा किया तो उनके बड़े भाई सरफराज खान ने जबरदस्त रिएक्शन दिया। वह अपने छोटे भाई के शतक जड़ते ही मैदान पर झूमते नजर आए। अपने सेलिब्रेशन के दौरान सरफराज खान ने अपने दोनों हाथों से छोटे भाई की सफलता पर तालियां बजाईं और मुशीर का हौंसला बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *