Chile vs Brazil मैच में ब्राजील ने 3-0 से रौंदा, चिली की एकतरफा हार

Chile vs. Brazil मैच में पांच बार की चैंपियन रह चुकी ब्राजील ने खिलाब जीत की ओर अपने कदम बढ़ाते हुए एक तरफा मैच में चिली को करारी शिकस्त दी है। चिली को 3-0 से हराकर ब्राजील ने विश्वकप क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। मैच में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन मुकाबले के दौरान ब्राजील का पलड़ा भारी नजर आया। पूरे मैच का हाल हम आपको आगे बताने वाले हैं।

Chile vs Brazil मैच का हाल

ब्राजील ने दक्षिण अमेरिकी टीमों के साथ हुए इस मुकाबले में पहले हाफ में जुआन और लुईस फेबियानों ने शानदार गोल दागे। जबकि Chile vs Brazil मैच के दूसरे हाफ में रोबिन्हो ने शानदार तरीके से अपना गोल किया। ग्रुप चरण के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चिली इस मुकाबले में गोल को तरसती दिखी और एक भी गोल नहीं कर सकी। वहीं अब टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में ब्राजील का मुकाबला अब हॉलैंड के साथ एलिजाबेथ में खेला जाएगा। इससे पहले हॉलैंड स्लोवाकिया को 2-1 से शिकास्त दे चुकी है।

वहीं Chile vs Brazil मैच की बात करें तो इस जीत के साथ ब्राजील ने अपना चिली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड को बरकार रखा है। खास बात यह है कि पिछले 10 सालों में ब्राजील चिली के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारा है। जबकि पिछले 7 मुकाबलों में ब्राजील ने चिली को 26-3 से हराया है। वर्ल्डकप में ब्राजील और चिली का दो बार आमना सामना हुआ है जिसमें दोनों मुकाबलों में ब्राजील ने चिली को हराया है। 1998 में फ्रांस में हुए वर्ल्डकप के दूसरे दौर में और 1962 में चिली में हुए विश्वकप में ब्राजील ने जीत दर्ज की थी।

Chile vs Brazil मैच में ब्राजील के लिये रोमा के डिफेंडर जुआन ने मेकान की शानराद कार्नर किक पर खेल के 34वें मिनट अपना पहला गोल दागा। इस दौरा चिली के गोल कीपर क्लाउडियो ब्राओ ने गोल को बचाने के लिये अपना दाहिना हाथ पूरी तरह से खोल दिया, लेकिन गेंद से दूर ही रहे। इस गोल के 4 मिनट के  बाद सिल्वा के स्ट्राइकर फेबियानो ने पेनाल्टी इलाके में काका के पास दूसरा गोल दागकर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। विश्वकप में यह उनका तीसरा गोल था।

वहीं Chile vs Brazil मैच के दौरान जुआन के गोल से पहले कोई भी टीम विरोधी टीम पर हमला बोलने में नाकाम रही। मैच के शुरुआत में गिलबटरे के पास गोल करने का अच्छा मौका था, लेकिन ब्रावो ने मुस्तैदी के साथ इस गोल को बचा लिया। ब्राजील ने खेल के 27वें मिनट में पेनाल्टी के लिये तगड़ी अपील की। जब डिफेंडर पाब्लो कोंटेरास ने पेनाल्टी क्षेत्र में लूसियो के पैर खींच लिये थे। लेकिन इस अपील को मैच रेफरी हावर्ड वेब ने नकार दिया।

जबकि Chile vs Brazil मैच के दूसरे हाफ में भी ब्राजील की टीम चिली पर चढ़ाई करती नजर आई। मिडफिल्डरों ने दौड़ते हुए मैदान पर गेंद पर अपना कब्जा जमाए रखा। खेल के 59वें मिनट में गेंद रोबिन्हों को मिली, उन्होंने तूफानी शॉट मारते हुए गेंद को गोल के अंदर पहुंचा दिया। पिछले छह मैचो में रोबिन्हों का यह 7वां शानदार गोल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *