Manu Bhaker को केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने किया सम्मानित, मनु को मिला 10 लाख रुपये का चेक 

Manu Bhaker को केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सम्मानित किया है। पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतकर इतिहास रचने वाली निशानेबाज शूटर मनु भाकर को इस दौरान 10 का चेक भी दिया गया है। मंत्री सोनोवाल ने मनु, उनकी मां सुमेधा भाकर और पिता राम किशन भाकर को सम्मानित किया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने मनु भाकर को सम्मान के तौर पर 10 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया। इसके साथ ही मनु के पिता, जो मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर के रूप में काम किया करते हैं, उनको भी सम्मानित किया गया।

Manu Bhaker की हुई सराहना

इस मौके पर मंत्री सोनोवाल ने कहा कि, ‘आज देश के लोग मनु भाकर पर गर्व करते हैं। आने वाले समय में वह देश के लिए कई और पदक जीतने वाली हैं। इसमें कोई शक  नहीं है!। उन्होंने आगे कहा कि उनमें क्षमता है, दूरदर्शिता, समर्पण, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत भी नजर आती है। मुझे विश्वास है कि ईमानदारी और प्रतिबद्धता की महान भावना के साथ मनु भाकर बार-बार चमकती रहेंगी।

Manu Bhaker ने जीते डबल पदक

जबकि, दो बार ओलिंपिक पदक जीतने वाली विजेता शूटर Manu Bhaker कहती हैं, ‘मुझे जो प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए मैं अपना आभार व्यक्त करती हूं। मेरे लिए अब तक का सफर लंबा ही रहा है। उन्होंने कहा कि, इस खेल में मुझे 8.5 साल हो चुके हैं। बचपन से ही इस खेल में मैं लगी हुई थी। मुझे लगता है कि यह इस पल के लिए मेरी तैयारी का एक अहम हिस्सा था। उन्होंने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि मैं इस परिवार का हिस्सा हूं, क्योंकि मेरे पिता मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर रहे हैं। इस बार मेरा एक ही लक्ष्य था- प्रदर्शन करना, क्योंकि टोक्यो ओलंपिक में मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा साबित नहीं हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *