Paris Olympics 2024 से पहले Neeraj Chopra का बड़ा बयान, खिताब बचाने को लेकर कही ये अहम बात!

 Indiaके गोल्ड मेडलिस्ट दिग्गज एथलीट Neeraj Chopra ने Paris Olympics 2024 से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने खिताब बचाने को लेकर दबाव का जिक्र अपने बयान में किया है। बतां दें कि नीरज चोपड़ा भारत को ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिला चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि इस बार के पेरिस ओलंपिक में अधिक भारतीय दर्शक पहुंचेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि अधिक दर्शकों के बीच खेलना शानदार रहता है।

Paris Olympics 2024 PIC
Paris Olympics 2024 PIC

भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भाला फेंक एथलीट Neeraj Chopra ने Paris Olympics 2024 से पहले बड़ी बात कही है। उनके इस बयान से ऐसा लगता है कि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि अपकमिंग पेरिस ओलंपिक से पहले वह दबाव महसूस कर रहे हैं। नीरज पेरिस खेलों में जाने वाली 29 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई करने वाले हैं। आपको बता दें कि नीरज ने टोक्यो में इतिहास रचते हए 87.58 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक भारत को दिलाया था और एक बार फिर उनसे 26 जुलाई से शुरू हो रहे Paris Olympics 2024 में शानदार प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद है।

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024 में नीरज पर रहेगा दबाव

माना जा रहा है कि इस बार नीरज के लिए पेरिस ओलंपिक में चीजें आसान नहीं रहने वाली, क्योंकि इस बार वह अपने खिताब का बचाव करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। वहीं यह बात भी ध्यान रखने वाली है कि 26 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने 2023 एशियाई खेलों में अपने स्वर्ण पदक का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया था और उनका मानना था कि ओलंपिक काफी अलग होगा, वो इस लिये किये उनसे देश वासियों की अतिरिक्त अपेक्षाएं हैं।

नीरज चोपड़ा ने Paris Olympics 2024 को लेकर  कही बड़ी बात

नीरज ने अपने बयान में कहा कि, इस बार चीजें थोड़ा अलग हैं, क्योंकि मैं अपने खिताब का बचाव करने मैदान पर उतरूंगा। ऐसी हालत का मुझे थोड़ा अनुभव पहले से ही है, क्योंकि पिछले साल एशियाई खेलों में भी ऐसा हुआ था, जहां मुझे साल 2018 का अपने खिताब का बचाव करना था और उसे बरकरार रखना था। उन्होंने आगे कहा कि, उसकी तुलना मैं ओलंपिक से नहीं कर सकता। असलियत तो यह है कि प्रशंसकों की मुझसे अतिरिक्त उम्मीदें हैं। यह पिछली बार से थोड़ा अधिक है। इसे दबाव के अलावा कुछ भी कहना फिलहाल असंभव है।

neeraj chopra (Paris Olympics 2024)
Neeraj Chopra (Paris Olympics 2024)

Paris Olympics में अधिक भारतीयों के पहुंचने की उम्मीद

Athlete Neeraj Chopra ने उम्मीद जताई है कि इस बार पेरिस ओलंपिक में ज्यादा लोग पहुंचेंगे और उन्हें उम्मीद है कि पेरिस में भारतीय एथलीटों का समर्थन करने के लिए अधिक भारतीय पेरिस में मौजूद होंगे। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि, मुझे आशा है कि हर कोई इस बार का ओलंपिक देखेगा। उम्मीद है इस बार भी हम कुछ बड़ा हासिल कर भारत का नाम रोशन करेंगे।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि इस बार हमारे सभी एथलीटों में बहुत अधिक ऊर्जा और विश्वास नजर आ रहा है। मुझे यह भी लगता है कि, ओलंपिक खेल देखने के लिए भारत से बहुत सारे लोग पेरिस पहुंचेंगे। टोक्यो में कोविड-19 की वजह से दर्शक नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन इस बार भारतीयों के साथ साथ दर्शकों की भी मौजूदगी स्टेडियम में रहेगी। उन्होंने कहा कि ज्यादा दर्शकों के बीच प्रदर्शन करना शानदार रहता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *