ENG vs SL live match में श्रीलंका 236 रन पर ऑलआउट, इस खिलाड़ी ने टेस्ट डेब्यू में India का 41 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

ENG vs SL live match की बात करें तो मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। श्रीलंका के कप्तान धनंजय डिसिल्वा के अर्धशतक और डेब्यू टेस्ट में इतिहास रचने वाले गेंदबाज मिलन रत्नायके के अर्धशतकीय पारी के बल पर श्रीलंका ने पहली पारी में 236 रन बनाए हैं। वहीं मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। 

ENG vs SL live match में लड़खड़ाई श्रीलंका

लेकिन ENG vs SL live match में मेहमान टीम का टॉप आर्डर बुरी तरह से लड़खड़ा गया। जिसके बाद क्रीज पर कप्तान धनंजय डि सिल्वा और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिलन रत्नायके ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 8वें विकेट के लिए 63 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप देखने को मिली। जबकि इस दौरान मिलन रत्नायके ने टेस्ट डेब्यू में अर्धशतक जड़ने के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। 

ENG vs SL live match में टूटा भारत का 41 साल पुराना रिकॉर्ड 

ENG vs SL live match में चायकाल से पहले 176 रनों के स्कोर पर कप्तान धनंजय डि सिल्वा (74) के आउट हो गए, इसके बाद मिलन रत्नायके ने पारी को संभालते हुए शानदार बल्लेबाजी की और छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ ही उन्होंने अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। इसी के साथ 28 साल के इस गेंदबाज ने 41 साल पुराना भारत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। हुआ ये कि, मिलन रत्नायके 72 रन बनाकर आउट हुए।

इस तरह वह टेस्ट डेब्यू में नंबर 9 पर बैटिंग करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दुनिया के बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा करके उन्होंने 41 साल पुराना भारतीय क्रिकेटर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो इससे पहले बलविंदर सिंह संधू के नाम दर्ज था। भारतीय बल्लेबाज संधू ने साल 1983 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

टेस्ट डेब्यू में नंबर 9 पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

  • 72 – मिलन रत्नायके- श्रीलंका बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर, साल 2024
  • 71 – बलविंदर सिंह संधू-भारत बनाम पाकिस्तान, हैदराबाद (सिंध), साल 1983
  • 59 – मोंडे ज़ोंडेकी- साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, लीड्स, साल 2003
  • 56* – विल्फ फर्ग्यूसन- वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, ब्रिजटाउन, साल 1948

ENG v SL live match में पहले दिन का हाल

ENG vs SL live match में मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन की बात की जाए तो, मेहमान टीम श्रीलंका को 236 रन पर ढेर करने के बाद मेजबान इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 ओवर में 22 रन बना लिये हैं। इस दौरान बेन डकेट 13 और उनके साथ डेन लॉरेन्स 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं और पहले दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद लौटे हैं। आपको बता दें कि मैदान पर खराब रोशनी की वजह से पहले दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *