HMD Fusion 108MP कैमरा के साथ पेश, Snapdragon 4 Gen 2 के साथ मिलेगा बहुत कुछ, जानें कीमत

HMD जो कि दिग्गज टेक कंपनी है उसने IFA 2024 में नया स्मार्टफोन HMD Fusion पेश कर दिया है। कंपनी के इस स्मार्टफोन को स्मार्ट आउटफिट्स इंटरचेंजेबल कवर के साथ पेयर्ड कर सकते हैं, जो इस फोन के हार्डवेयर और इसी के साथ ही इस डिवाइस के सॉफ्टवेयर को बदल भी सकता है। HMD Fusion स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर कंपनी ने इंबिल्ड किया है।

इस स्मार्टफोन में ब्रांड ने 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेटअप और इसी के साथ 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। HMD Fusion फोन में एक मॉड्यूलर डिजाइन मिलता है, जिससे इसको रिपेयर करना और आसाना हो जाता है। आगे हम आपको HMD Fusion स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं।

HMD Fusion Smartphone Specifications

HMD Fusion स्मार्टफोन में 6.56 इंच की HD+ डिस्प्ले मिल जाती है, जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1,612 पिक्सल और इसी के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट है। इसी के साथ इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 पर वर्क करता है। इसी के साथ HMD ने वादा किया है कि इस फोन में दो साल के ओएस अपग्रेड और तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे। वहीं अगर प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 के साथ पेश किया गया है।

इस फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमे 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। कंपनी के इस स्मार्टफोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, इसी के साथ ही 5,000mAh की दमदार बैटरी भी मिलती है। वहीं इस फोन की बैटरी एक बार चार्ज होकर 65 घंटे तक का बैकअप दे सकती है। अगर सिक्योरिटी फीचर की बात करें तो, इसके लिए इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर कंपनी ने दिया है।

HMD Fusion Camera

HMD Fusion Camera कैमरा सेटअप की बात की जाए, तो एचएमडी फ्यूजन के रियर में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) के साथ 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा कंपनी ने दिया है। इसी के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा मिल जाता है। इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस की बात करें इस फोन में ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस/एजीपीएस, ग्लोनास, बीडीएस, गैलीलियो, ओटीजी,  यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और वाईफाई मिल जाता है।

जबकि ऑनबोर्ड सेंसर में एंबिएंट लाइट सेंसर, ई-कंपास, जायरोस्कोप, एक्सेलेरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिये गए हैं। इस फोन के डाइमेंशन की बात की जाए तो, इसकी लंबाई 164.15 मिमी है और चौड़ाई 75.5 मिमी रखी गई है। इस फोन की मोटाई 8.32 मिमी और इसी के साथ इसका वजन 202.5 ग्राम है। नए Fusion स्मार्टफोन की बैटरी और अन्य कंपोनेंट्स को iFixit किट का प्रयोग करने वाले यूजर्स आसानी से इसको बदल सकते हैं। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन HMD FusionIP52 रेटिंग के साथ पेश किया गया है।

HMD Fusion function

एचएमडी फ्यूजन स्मार्टफोन कई फंक्शन के साथ आता है। इस फोन का प्रयोग इंटरचेंजेबल कवर के साथ किया जा सकता है।  6 पिन के जरिए इन स्मार्ट आउटफिट्स को इस एचएमडी की डिवाइस से अटैच कर सकते हैं। ये आउटफिट्स इसके जरिये नए फंक्शन मुहैया कराते हैं। यह यूजर्स को ऑन-डिवाइस कंट्रोल के जरिए मूड लाइटिंग और कैमरा इफेक्ट को कंट्रोल करने की इजाजत प्रदान करता है। वहीं इस डिवाइस में रग्ड आउटफिट की IP68 रेटिंग मिली है। इसी के साथ इस फोन में मैग्नेट और एक इमरजेंसी (ICE) बटन के साथ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती नजर आती है।

HMD Fusion Price in India

HMD Fusion स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो, इसको जल्द ही 249 यूरो यानी लगभग 24,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ यूके में लांच किया जा सकता है। इसके साथ ही उम्मीद है कि एचएमडी कंपनी रग्ड, वायरलेस और गेमिंग स्मार्ट आउटफिट इस साल के आखिर में उपलब्ध करा देगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *