Apple के iPhone 16 Pro मॉडल्स भारत में हो सकते हैं असेंबल, Foxconn की तैयारी!

iPhone 16 Pro को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक इस शानदार फोन की असेंबलिंग Foxconn भारत में कर सकती है। अमेरिका की डिवाइसेज मेकर कंपनी Apple की iPhone 16 सीरीज अगले महीने लॉन्च हो जा सकती है। इस सीरीज के प्रीमियम स्मार्टफोन्स की पहली बार भारत में असेंबलिंग की जा सकती है। कंपनी ने चीन में अपनी मैन्युफैक्चरिंग का बड़ा हिस्सा शिफ्ट करने का प्लान बना लिया है। इसके के तहत भारत में एप्पल के स्मार्टफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाई जा सकती है। 

iPhone 16 Pro भारत में हो सकता है मैन्युफैक्चर

रिपोर्ट की मानें ते एपल ने अपनी फैक्टरियों में कर्मचारियों को एक नए मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस की ट्रेनिंग देनी भी शुरू कर दी है। कंपनी ने भारत में साल 2017 में iPhone SE के साथ मैन्युफैक्चरिंग की शुरुआत की थी। इसके बाद iPhone 13 और iPhone 14 भी भारत में ही बनाया था। Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग एपल के लिए बहुत अहम होने वाली है। यह पहली बार होगा जब iPhone के Pro मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग चीन से बाहर होगी। आपको बता दें कि चीन में इन स्मार्टफोन्स को एपल की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चर्स Foxconn, Pegatron और Wistron बनाती हैं। 

iPhone 16 Pro के कलर ऑप्शन्स

वहीं पिछले साल आई iPhone 15 सीरीज के iPhone 15 और iPhone 15 Plus स्मार्टफोन को भी भारत में बनाया गया था। जबकि हाल ही में फेमस टिप्सटर Sonny Dickson (@SonnyDickson) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर iPhone 16 Pro फोन के कलर ऑप्शंस को डमी यूनिट्स की फोटोज के साथ साझा किया है। इनमें व्हाइट, ग्रे गोल्ड और ब्लैक शामिल किये गए हैं। शेयक की गई फोटो से  iPhone 16 Pro में डायग्नल तरीके से लगे रियर कैमरा साफ नजर आ रहा है। iPhone 16 Pro में iPhone 15 Pro के ब्लू टाइटेनियम कलर की जगह नया गोल्ड कलर देखने को मिल सकता है। 

आईफोन 16 Pro में मिलेगी दमदार बैटरी!

जबकि इससे पहले टिप्सटर Instant Digital ने चीन के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर अपनी एक पोस्ट में जानकारी दी थी कि iPhone 16 Pro मॉडल्स में अधिक कैपेसिटी वाली बैटरी कंपनी दे सकती है। इस सीरीज के तहत iPhone 16 Pro में 3,577 mAh और iPhone 16 Pro Max स्मार्टफोन में 4,441 mAh की दमदार बैटरी दी जा सकती है। जबकि, Apple ने अपनी अपकमिंग आईफोन सीरीज की बैटरी कैपेसिटी का फिलहाल खुलासा नहीं किया है।

वहीं  कंपनी के iPhone 16 में 6.1 इंच OLED डिस्प्ले मिल सकती है। आईफोन 16 और 16 प्लस स्मार्टफोन में A18 बायोनिक चिप और इसी के साथ ही आईफोन 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स में A18 Pro चिप कंपनी दे सकती है। आईफोन 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स में 40 W वायर्ड चार्जिंग और MagSafe के इस्तेमाल से 20 W वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट मिल सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *