Bigg Boss All Winners List में जानें कौन कौन से सितारे रहे चुके हैं बिग बॉस विनर, देखें लिस्ट

6 अक्टूबर 2024 से बिग बॉस सीजन 18 की शुरूआत हो चुकी है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि Bigg Boss All Winners List में कौन कौन से सितारे शामिल हैं, और कौन से सितारे बिग बॉस विनर रह चुके हैं। लेकिन इससे पहले बिग बॉस 18 की बात कर लेते हैं। हर साल की तरह नए लोग और नई थीम के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बिग बॉस 18 की शुरुआत हुई है। बिग बास के सीजन को सुपर स्टार सलमान खान होस्ट कर रहे हैं।

Bigg Boss All Winners List
Bigg Boss All Winners List

बिग बॉस को लेकर लेकर दर्शकों में उत्साह देखते ही बनाता है। रविवार की रात एक ग्रैंड प्रीमियर के साथ इस शो की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। आज हम इस आर्टिकल में बिग बॉस के सभी सीजन के विजेताओं के बारे में बताने वाले हैं। जिन्होंने इस शो का हिस्सा बनकर ट्रॉफी अपने नाम की है। आइए पहले सीजन से लेकर 17वें सीजन के विनर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bigg Boss All Winners List

  1. बिग बॉस सीजन 1- अभिनेता राहुल राय
  2. बिग बॉस सीजन 2- आशुतोष कौशिक
  3. बिग बॉस सीजन 3- विन्दु दारा सिंह
  4. बिग बॉस सीजन 4- श्वेता तिवारी
  5. बिग बॉस सीजन 5- अभिनेत्री जूही परमार
  6. बिग बॉस सीजन 6- उर्वशी ढोलकिया
  7. बिग बॉस सीजन 7- गौहर खान
  8. बिग बॉस सीजन 8- गौतम गुलाटी
  9. बिग बॉस सीजन 9-प्रिंस नरूला
  10. बिग बॉस सीजन 10- मनवीर गुर्जर
  11. बिग बॉस सीजन 11- शिल्पा शिंदे
  12. बिग बॉस सीजन 12- दीपिका कक्कड़
  13. बिग बॉस सीजन 13- सिद्धार्थ शुक्ला
  14. बिग बॉस सीजन 14- रुबीना दिलैक
  15. बिग बॉस सीजन 15- तेजस्वी प्रकाश
  16. बिग बॉस सीजन 16- एमसी स्टैन
  17. बिग बॉस सीजन 17-मुनव्वर फारुकी

 

  • बिग बॉस सीजन 1- अभिनेता राहुल राय

Bigg Boss All Winners List में बिग बॉस सीजन 1 की बात करें तो, पहले सीजन की ट्रॉफी अपने नाम करने वाले फिल्म ‘आशिकी’ के अभिनेता राहुल रॉय थे। इस शो को जीतने पर उन्हें एक करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी गई थी।

Bigg Boss All Winners Lis-rahul-rai
Bigg Boss All Winners Lis-rahul-rai
  • बिग बॉस सीजन 2- आशुतोष कौशिक

बिग बॉस सीजन 2 की बात करें तो आशुतोष कौशिक ने बिग ‘बॉस सीजन 2’ का खिताब अपने नाम कर लिया था। इस सीजन को जीतने पर उन्हें ट्रॉफी के साथ एक करोड़ रुपये का इनाम मिला था।

  • बिग बॉस सीजन 3- विन्दु दारा सिंह

Bigg Boss All Winners List में ‘बिग बॉस सीजन 3’ की बात करें तो इसका खिताब अपने नाम विन्दु दारा सिंह ने किया था। उन्होंने शो में अपने शानदार किरदार से दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया। जिसके बाद उनको ट्रॉफी के साथ एक करोड़ रुपये का इनाम दिया गया। खास बात यह थी कि इस सीजन को महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे थे।

  • बिग बॉस सीजन 4- श्वेता तिवारी

‘बिग बॉस सीजन 4’ की बात करें तो इस सीजन की ट्रॉफी पर अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने अपना कब्जा जमा लिया था। वह बिग बास शो की पहली महिला विनर बनीं थीं। उनको ट्रॉफी के साथ एक करोड़ रुपये की प्राइस मनी दी गई थी।

Bigg Boss All Winners List-shweta tiwari
Bigg Boss All Winners List-shweta tiwari
  • बिग बॉस सीजन 5- अभिनेत्री जूही परमार

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के बाद बिग बॉस सीजन 5 में टीवी अभिनेत्री जूही परमार ने ट्रॉफी अपने नाम की थी। उनको भी यह सीजन जीतने पर एक करोड़ रुपये की धनराशि दी गई थी।

  • बिग बॉस सीजन 6- उर्वशी ढोलकिया

Bigg Boss All Winners List में बिग बॉस सीजन 6 की बात करें तो, सीजन 5 में जूही परमार के बाद अगले सीजन में भी महिला ने ही ट्रॉफी अपने नाम की थी। ‘बिग बॉस सीजन 6’ में उर्वशी ढोलकिया विजेता बनी थीं। उन्हें 50 लाख रुपये की प्राइज मनी दी गई थी।

  • बिग बॉस सीजन 7- गौहर खान

Bigg Boss All Winners में ‘बिग बॉस सीजन 7’ की बात करें तो इस सीजन की ट्रॉफी मशहूर अभिनेत्री गौहर खान ने अपने नाम कर ली थी। वह 50 लाख रुपये की धनराशि अपने घर लेकर गई थीं।

  • बिग बॉस सीजन 8- गौतम गुलाटी

बिग बॉस के आठवें सीजन की बात करें तो, Bigg Boss All Winners List इस सीजन की ट्रॉफी पर गौतम गुलाटी ने अपना कब्जा जमाया था। वह इस शो से काफी मशहूर भी हो गए थे। उनको भी 50 लाख रुपये का इनाम दिया गया था।

  • बिग बॉस सीजन 9-प्रिंस नरूला

Bigg Boss All Winners List में गौतम गुलाटी के बाद ‘बिग बॉस सीजन 9’ में प्रिंस नरूला ने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की थी, उनको विजेता घोषित किया गया था।

  • बिग बॉस सीजन 10- मनवीर गुर्जर

Bigg Boss All Winners List में प्रिंस नरूला का नाम भी शामिल है। बिग बॉस सीजन 9 के बाद अगले सीजन यानी ‘बिग बॉस सीजन 10’ में पहली बार एक आम आदमी की शो में एंट्री हुई थी। वह थे मनवीर गुर्जर। उनको लोगों ने काफी पसंद किया था और वह इस सीजन के विनर बी चुने गए थे।

  • बिग बॉस सीजन 11- शिल्पा शिंदे

बिग बॉस सीजन 11 की बात करें तो यह सीजन काफी कंट्रोवर्शियल रहा था। Bigg Boss All Winners List में इस सीजन की विनर फेमस टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अहम किरदार निभाने वाली ‘अंगूरी भाभी’ यानी शिल्पा शिंदे बनीं थी। एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे को 50 लाख रुपये का इनाम दिया गया था।

  • बिग बॉस सीजन 12- दीपिका कक्कड़

शिल्पा शिंदे के बाद अगले सीजन में मशहूर टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ 12वें सीजन में विजेता चुनी गईं थीं। उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 30 लाख रुपये का इनाम दिया गया था।

  • बिग बॉस सीजन 13- सिद्धार्थ शुक्ला

‘बिग बॉस सीजन 13’ के विनर की बात करें तो, यह बिग बॉस का अब तक का सबसे लोकप्रिय सीजन माना जाता है। Bigg Boss All Winners List इस सीजन के विजेता एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला रहे थे। हालांकि, शो में शहनाज गिल के साथ सिद्धार्थ की कैमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

  • बिग बॉस सीजन 14- रुबीना दिलैक

बिग बॉस सीजन 14 की बात करें तो, टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ‘बिग बॉस सीजन 14’ की विजेता बनी थीं। वह इस शो में अपने बॉसी नेचर की वजह से काफी फेमस भी हुईं थी। शो को जीतने पर रुबीना दिलैक को 36 लाख रुपये का इनाम दिया गया था।

Bigg Boss All Winners List-rubina dilaik
Bigg Boss All Winners List-rubina dilaik
  • बिग बॉस सीजन 15- तेजस्वी प्रकाश

‘बिग बॉस सीजन 15’ की बात करें तो इस सीजन की शानदार ट्रॉफी तेजस्वी प्रकाश को मिली थी। इस सीजन में उनकी और करण कुंद्रा की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। बद में उन्हों शो का विजेता घोषित किया गया था।

  • बिग बॉस सीजन 16- एमसी स्टैन

Bigg Boss All Winners List की बात करें तो तेजस्वी प्रकाश के बाद अगले सीजन यानी बिग बॉस सीजन 16 के विजेता के तौर पर एमसी स्टैन को चुना गया था।

  • बिग बॉस सीजन 17- मुनव्वर फारुकी

Bigg Boss All Winners List में सीजन 18 से पहले बिग बॉस सीजन 17 की ट्रॉफी मुनव्वर फारूकी ने अपने नाम की थी। इस शो में मुनव्वर फारूकी ने अपनी शायरी और अपनी बेबाकी से दर्शकों का मनमोह लिया था। जिसके बाद उनको बिग बॉस 17 का विनर चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *