Deadpool And Wolverine मूवी ने कमा डाले 3667 करोड़ रुपये!, जानें शॉन लेवी की फिल्म का Box Office कलेक्शन

अभी हाल ही में रिलीज हुई एक्शन से भरपूर ब्लॉकबस्टर Superhero movie ‘Deadpool and Wolverine‘ भारत में धमाल मचा रही है। Indian Box Office पर इस फिल्म की धूम है। Ryan Reynolds और Hugh Jackman स्टारर इस मूवी को दर्शकों से बेहद पसंद कर रहे हैं, और सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अभी फिल हाल लगता है इस फि्ल्म की ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला जारी रहने वाला है। अपने रिलीज के तीसरे दिन से ही शॉन लेवी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का झंडा गाड़ दिया है। आगे हम आपको ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बताने जा रहे हैं-

Deadpool And Wolverine box office colection
Deadpool And Wolverine box office colection

Deadpool And Wolverine’ के टिकटों की बिक्री में उछाल 

हफ्ते की छुट्टी यानी रविवार को, ‘Deadpool And Wolverine’ के टिकटों की बिक्री में काफी उछाल देखने को मिला। रेनॉल्ड्स और जैकमैन की जोड़ी की यह फिल्म उत्सुकता से प्रतीक्षित मार्वल टीम-अप में है और सिनेमाघरों में अपनी ओर भारी भीड़ खींच रही है। यह अलग बात है कि India में मार्वल फिल्मों को दर्शक पहले सही पसंद करते रहे हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म ने अपने रिलीज के तीसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 21.04 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है।

Deadpool And Wolverine Box Office Collection

जबकि इससे पहले’Avengers: Endgame’, ‘Black Panther’, ‘Black Widow’ and ‘Captain Marvel’ जैसी हिट फिल्मों को भारत में काफी पसंद किया गया था। फिल्म ‘Deadpool And Wolverine’ की भी चर्चा लोगों की जुबान पर है। जबकि प्रशंसक दोनों प्रमुख कलाकारों के बीच की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री देखने के पूरी तरह से बेताब हैं। यही वजह है कि काफी संख्या में दर्शक इस फिल्म को देखने के लिये सिनेमाघरों का रुख करते दिख रहे हैं। फिल्म ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 21 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

जबकि दूसरे दिन इस फिल्म के कलेक्शन में थोड़ा इजाफा हुआ और 22.65 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं तीसरे दिन की बात करें तो, इसका कारोबार 21.04 करोड़ रुपये रहा। इस तरह फिल्म ‘डेडपूल और वूल्वरिन’ की कुल कमाई 64.69 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। आपको बता दें कि इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर 3667 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

Deadpool And Wolverine movie box office colection
Deadpool And Wolverine movie box office colection

Deadpool And Wolverine जैसी मूवी भारत में लोकप्रिय

दर्शकों से मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया फिल्म की सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक है। रेनॉल्ड्स और जैकमैन के बीच के सौहार्द को देखकर प्रशंसक रोमांचित हैं, और Action of the movie से भरपूर दृश्यों और मजाकिया संवाद की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है। मार्वल फिल्मों ने हमेशा Indian Audience के दिलों में एक विशेष स्थान पाया है, और ‘डेडपूल और वूल्वरिन’ भी अलग नहीं हैं।

फिल्म को लेकर उत्साह बॉक्स ऑफिस पर मजबूत आंकड़ों में बदल गया है, जो भारत में Marvel Franchises की अपार लोकप्रियता की पुष्टि करता है। भारत में ‘Deadpool And Wolverine’ अंग्रेजी के अलावा हिंदी और अन्य Indian Languages जैसे तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई है। फिल्म में रयान और ह्यू जैकमैन के अलावा रेट रीज, पॉल वर्निक और जेब वेल्स भी मुख्य भूमिका में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *