farishta bhojpuri movie box office collection: फरिश्ता भोजपुरी फिल्म (खेसारी लाल यादव) की है दिल छू लेने वाली स्टोरी!

भोजपुरी फिल्म फरिश्ता ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। इसके साथ ही इस फिल्म ने शानदार कमाई (farishta bhojpuri movie box office collection) भी की। इस लेख में हम इस फिल्म की कमाई के साथ फिल्म फरिश्ता से जुड़ी हर जानकारी को कवर करने की कोशिश करेंगे।

farishta bhojpuri movie
farishta bhojpuri movie

#1. farishta bhojpuri movie box office collection: फिल्म फरिश्ता का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रहा था शानदार

भोजपुरी फिल्मों के दिग्गज एक्टर खेसारी लाल यादव की फिल्म फरिश्ता 6 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। वहीं, इससे पहले निर्माताओं ने इस भोजपुरी फिल्म का ट्रेलर जारी किया था। इस फिल्म के ट्रेलर को खूब वाहवाही मिली थी। अपने रिलीज होने के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (farishta bhojpuri movie box office collection) भी शानदार रहा था। बहुत से भोजपुरी दर्शकों को यह जानने की उत्सुकता है कि, इस फिल्म ने कितनी कमाई की है।

  • फिल्म फरिश्ता ओवरऑल कलेक्शन (farishta bhojpuri movie box office collection)

इस लेख में भोजपुरी फिल्म फरिश्ता से जुड़ी पूरी जानकारी के साथ आगे हम इस फिल्म का ओवरऑल कलेक्शन भी बताने वाले हैं।  अपने रिलीज होने से पहले इस भोजपुरी फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था जो, जो काफी वायरल हुआ था। इतना समय बीत जाने के बाद भी इस फिल्म को दर्शक अपना प्यार दे रहे हैं। एक्टर खेसारी लाल यादव के फैंस ने तो इस फिल्म को कई बार देखा है। फिल्म लिरीज के दौरान खेसारी लाल ने ये ऐलान किया था कि भोजपुरी फिल्म फरिश्ता होली के शुभ अवसर पर रिलीज़ होगी। फिल्म रिलीज होने के बाद खेसारी के फैंस और भोजपुरी मूवी लवर ने इस फिल्म को बहुत प्यार दिया।

  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता का ट्रेलर (Farishta Bhojpuri Film Trailer)
farishta trailer
farishta trailer

 वेव म्यूजिक यूट्यूब चैनल पर फरिश्ता भोजपुरी फिल्म का ट्रेलर 22 फरवरी 2023 को रिलीज़ हुआ था और अभी तक ट्रेलर का वीडियो यूट्यूब मूवीज में देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस ट्रेलर के वीडियो को कई मिलियन व्यूज मिले थे। फरिश्ता के ट्रेलर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता की रिलीज डेट (Farishta Bhojpuri Film Release Date)

फिल्म फरिश्ता की रिलीज़ डेट का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। लेकिन ये फिल्म 6 मार्च 2023 को होली के पावन मौके पर पूरे देश में एक साथ रिलीज की गई थी।

  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता की स्टारकास्ट (Farishta Bhojpuri Film Star Cast)

वहीं अगर फिल्म फरिश्ता की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में खेसारी लाल यादव मुख्य भूमिका में हैं। इसके साथ ही मेघा श्री,शारदा नेल, प्रकाश जैश, सोनू पांडे, रिंकू भारती, पूजा गांगुली, अमित शुक्ला, खुशबू यादव और अन्य साथी कलाकारों ने काम किया है।

  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर (Farishta Bhojpuri Film Director, Producer)

फिल्म का नाम     फरिश्ता

  • प्रोड्यूसर   –    यस यस रेड्डी
  • डायरेक्टर   –   लाल बाबू पंडित
  • संगीत  –  कृष्णा बेदर्दी
  • लेखक  –  अरविन्द तिवारी
  • गीतकार  –  कृष्णा बेदर्दी, अरविन्द तिवारी
  • एडिटर  –  जीतेन्द्र सिंह (जीतू)
  • एक्शन  –  दिलीप यादव
  • डांस  –  कानू मुख़र्जी
  • DOP   –  आर आर प्रिंस
  • बैकग्राउंड संगीत  –   असलम सुर्ती
  • पोस्ट प्रोडक्शन  –  ऑडियो लैब
  • मार्केटिंग हेड  –  विजय यादव
  • PRO  –  संजय भूषण पटियाला
  • आर्ट   –  रविंद्र नाथ गुप्ता
  • कस्टयूम  –  कविता सुनीता
  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता के गीत (Farishta Bhojpuri Film Songs)

फिल्म फरिश्ता के गीत बहुत ही अच्छे हैं  इसके गानों को लोगों ने बहुत पसंद किया है। इसके साथ ही आप इस फिल्म के गानों को किसी भी फेमस म्यूजिक प्लेटफार्म से डाउनलोड कर सकते हैं।

#2. भोजपुरी फिल्म फरिश्ता की स्टोरी (Farishta Bhojpuri Film Story)

फरिश्ता भोजपुरी फिल्म में एक अच्छी कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म को एक तरह से  पारिवारिक फिल्म कहा जा सकता है। ऐसा मानना है कि पहले भोजपुरी में इस तरह की किसी कहानी के साथ फिल्म नहीं बनाई गई है। इस फिल्म में एक मार्मिक कहानी दिखाई गई है। फिल्म में दिग्गज अभिनेता खेसारी लाल यादव एक पागल बेटे का रोल निभाते नजर आ रहे हैं। जिसका पिता उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं करता। पिता अपने पागल बेटे को हमेशा नीचा दिखाने की कोशिश करता है।

  • खेसारी लाल यादव का नया अवतार
khesari in farishta
khesari in farishta

उस पागल लड़के से घर के सभी सदस्य भी अपने सारे काम करवाते हैं। क्योंकि उस लड़के को किसी भी चीज की समझ नहीं है। लेकिन वह पागल बेटा अपने मां-बाप से बहुत अधिक प्रेम और इज्जत करता है। यह लड़का उनके लिए कुछ भी करने को तैयार है। फिल्म के ट्रेलर को देखने से ही लग जाता है कि इस फिल्म की कहानी कैसी है। इस फिल्म में खेसारी लाल यादव की शानदार एक्टिंग को सभी ने सराहा है। अपनी स्टोरी और स्टाकास्ट के दम बर इस फिल्म ने शानदार कलेक्शन farishta bhojpuri box office collection) किया है। 

  • फरिश्ता भोजपुरी फिल्म डाउनलोड करें (farishta bhojpuri movie download)

फिल्म रिलीज होने के बाद से लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया और सराहा। इसमें खेसारी लाल यादव की एक्टिंग के साथ सभी साथी कलाकारों ने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया है। इसी के दम पर फरिश्ता ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है। लोग आज भी इस फिल्म को देखना चाहते हैं। इस फिल्म को यूट्यूब के साथ साथ कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी देखा जा सकता है। इसके साथ ही डाउनलोड भी किया जा सकता है।

भोजपुरी फिल्म फरिश्ता बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। यह फिल्म अपने शानदार बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन और कलेक्शन के लिए बी चर्चा में रही। इस फिल्म ने कुछ समय से सूनी पड़ी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक जान सी फूंक दी। इस फिल्म ने कई सप्ताह तक शानदार कमाई का सिलसिला जारी रखा। 

  • भोजपुरी फिल्म फरिश्ता का बजट ( Bhojpuri film Farishta Budget)

भोजपुरी फिल्म फरिश्ता करीब 95 लाख के बजट में तैयार हुई थी। फिल्म के मुख्य किरदारों में अभिनेता खेसारी लाल यादव और मेघा श्री हैं।  यह मूवी एक रोमांटिक ड्रामा के तौर पर बनाई गई है। फिल्म में खेसारी लाल यादव का नया अवतार देखने को मिल रहा है।

#3. farishta bhojpuri movie box office collection

farishta collection
farishta collection

अब बात फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (farishta bhojpuri movie box office collection) की, फिल्म फरिश्ते ने अपने प्रदर्शन के कई सप्ताह में करीब 75 लाख रुपए से अधिक की कमाई की है, निर्माताओं द्वारा इसका सटीक खुलासा अभी नहीं किया गया है। जबकि, फिल्म के पीछे के बैनर वेव म्यूजिक प्रोडक्शन ने ऐलान किया है कि ये फिल्म हिट साबित हुई।

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस  कलेक्शन में  (farishta bhojpuri movie box office collection) करीब 10 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। जबकि ये भी कहा जा रहा है कि, यह खबर सच नहीं है। इस फिल्म को करीब  40 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। किसी भी फिल्म के लिए इतनी बड़ी संख्या में कमाई करना लगभग असंभव सा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *