Jasprit Bumrah का T20 WC पर आया बयान, कहा- ‘सपनों में जी रहा हूं’

अभी हाल ही में संपन्न हुए T20 WC में शानदार प्रदर्शन करने वाले Team India के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah अब भी खिताबी जीत को नहीं भुला पाए हैं। भारतीय टीम की घर वापसी होने पर भव्य स्वागत किया गया था, और जसप्रीत बुमराह ने इसके लिए लोगों का आभार भी व्यक्त किया था। अब अपने ताजा बयान में बुमराह ने कहा है कि, वह पिछले कुछ दिनों से सपनों में जी रहे हैं। विश्व कप के फाइनल मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। बुमराह का हाल ही में अपने घर अहमदाबाद पहुंचने पर फूलों से लोगों ने भव्य स्वागत किया।

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah ने लिये 15 विकेट

भारत के इस 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आयोजित हुए टूर्नामेंट में 15 विकेट अपने नाम किये थे। बुमराह ने टी20 विश्व कप में भारत की 17 साल बाद खिताबी जीत में अपना अहम किरदार निभाया था। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिये उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारत को शानदार वापसी दिला कर जीत तक पहुंचाया था। रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक समय 30 गेंद पर 30 रनों की दरकार थी, लेकिन इन दोनों ने मिलकर उसकी बल्लेबाजी को उखाड़ फेंका और भारत सात रन से जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाया।

Jasprit Bumrah ने शेयर की पोस्ट

जसप्रीत बुमराह ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें घर वापसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नाश्ते और मुंबई में लाखों प्रशंसकों के साथ विजय जुलूस के अंश देखने को मिल रहे हैं। 41 सेकेंड की इस वीडियो क्लिप में गुरुवार को परेड के बाद सम्मान समारोह के दौरान भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के संबोधन का ऑडियो भी सम्मिलित है, जिसमें वह बुमराह के योगदान की प्रशंसा करते दिखाई दे रहे हैं। बुमराह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह पोस्ट किया, उन्होंने लिखा-  मैं पिछले कुछ दिनों से बहुत आभारी हूं। मैं सपनों में जी रहा हूं और इसने मुझे खुशी और कृतज्ञता से भर कर रख दिया है।

विराट कोहली ने की Jasprit Bumrah की तारीफ

VIRAT KOHLI ने वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान अपने बयान में कहा था कि, Jasprit Bumrah जैसा खिलाड़ी कई पीढियों में एक बार जन्म लेता है। इस बयान के बाद स्टेडियम में बुमराह के नाम की गूंज सुनाई देने लगी थी।

VIRAT AND JASPRIT BUMRAH
VIRAT AND JASPRIT BUMRAH

टी20 विश्व कप के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले विराट कोहली ने कहा था कि, मैं चाहता हूं कि सभी उस खिलाड़ी की प्रशंसा करें जिसने हमेशा हमें बार-बार वापसी दिलाई है। यह उस दौरान एक अद्भुत प्रदर्शन था। बुमराह जैसा गेंदबाज कई पीढियों में सिर्फ एक बार जन्म लेता है। मुझे खुशी है कि वह हमारे और हमारी टीम के लिए खेलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *