T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के कप्तान का ऐलान, BCCI सचिव ने लगाई मुहर

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया के कप्तान का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के सचिव ने यह सुनिश्चित किया कि टीम के नेतृत्व का दायित्व उनके उस खिलाड़ी को सौंपा गया है, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदानों पर अपनी अद्वितीय प्रदर्शन की वजह से लोगों का दिल जीता है।

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024

बोर्ड के इस बड़े फैसले के बाद, टीम इंडिया के नए कप्तान का चयन विशेष ध्यान से किया गया है ताकि वह टीम को विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबलों में अच्छे से नेतृत्व कर सके।

T20 World Cup 2024: सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का बदला गया नाम

वहीँ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) का नाम बदलकर अब बीसीसीआई के पूर्व चीफ निरंजन शाह (Niranjan Shah) रख दिया गया हैभारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) तीसरा टेस्ट मैच राजकोट (RAJKOT) के इसी स्टेडियम में गुरुवार (15 फरवरी) से खेला जाएगातीसरे टेस्ट से पहले इस स्टेडियम में एक कार्यक्रम रखा गया था जिसमें जय शाह पहुंचे थे

जय शाह (Jay Shah) ने अपने बयान में कहा, ‘ हम 2023 वर्ल्ड कप फाइनल भले हार गए हों लेकिन लगातार 10 मैच जीतकर हमने दिल जीता मुझे विश्वास है कि हम 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में बारबाडोस (barbados) में जरूर भारत का झंडा गाड़ेंगे.’

बोर्ड के सचिव ने कहा, “टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का चयन किया गया है। रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) ने अपने क्रिकेट करियर में अपनी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं और हमें उन पर पूरा विश्वास है कि वे टीम को योगदान के माध्यम से उन्नति की दिशा में अग्रसर करेंगे।”

रोहित शर्मा को टीम इंडिया के नए कप्तान के रूप में चुना जाना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान अनेक महत्वपूर्ण मुकाबलों में दमदार प्रदर्शन किया है और उनके नेतृत्व में टीम के सदस्य नए ऊंचाइयों को छूने में सक्षम रहे हैं।

टीम इंडिया के इस नए अधिकारी का चयन बोर्ड द्वारा विशेष ध्यान के साथ किया गया है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम की प्रदर्शन क्षमता को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है।

बोर्ड के सचिव ने इस संबंध में कहा, “हमें विश्वास है कि [नाम] अपने अनुभव और नेतृत्व कौशल का उपयोग करके टीम को नई ऊँचाइयों तक ले जाएंगे। हम सभी उनके साथ उनकी इस नई भूमिका में सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं।”

टीम इंडिया के T20 World Cup 2024 के लिये नए कप्तान का चयन बोर्ड की ओर से महत्वपूर्ण और सावधानीपूर्वक किया गया है, ताकि टीम की प्रदर्शन क्षमता को और भी मजबूत किया जा सके और उसे विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में सफलता प्राप्त की जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *