KL Rahul India vs England Test Series: केएल राहुल पर हो गया फैसला, हेड कोच का ऐलान!

KL Rahul India vs England Test Series: भारतीय टीम (India national cricket team) अब से महज 2 दिन बाद इंग्लैंड (England cricket team) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलती हुई दिखाई देगी। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद (HYDERABAD) में होगा। इसके लिए तैयारी और रणनीति बनाने का काम अब आखिरी चरण में चल रहा है।

KL Rahul
KL Rahul

वहीं इस बीच भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन (Indian team playing eleven) को लेकर अभी तक सस्पेंस बरकरार है। जबकि केएल राहुल (KL Rahul) किस भूमिका में मैच के दौरान दिखाई देंगे, इसका खुलासा नहीं हो पाया था, लेकिन अब पत्ते खुलते दिख रहे हैं। 

KL Rahul की इंग्लैंड के खिलाफ भूमिका 

भारत और इंग्लैंड के पहले टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG test match) से पहले अब ये करीब करीब साफ होता दिख रहा है कि केएल राहुल टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज नजर नहीं आएंगे। अगर राहुल को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल जाती है तो वे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलते दिखेंगे। इस बात का खुलासा टीम इंडिया के हेड कोच (Indian team head coach) यानी राहुल द्रविड़ ने खुद किया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो हेड कोच ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल टेस्ट सीरीज में कीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे। सीरीज की कंडीशन और ड्यूरेशन को ध्यान में रख कर ये फैसला हुआ है। मतलब ये कि ऐसे में कीपर के लिए दरवाजे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खुले हैं। 

KL Rahul के अलावा एस भरत और धु्रव जुरैल में से किसी को मौका

जब टीम में केएल राहुल विकेट कीपिंग नहीं करेंगे तो, टीम में कीपर बल्लेबाज के तौर पर केएस भरत और ध्रुव जुरैल (dhruv jurail) का सेलेक्शन बीसीसीआई (BCCI) की ओर से किया जा चुका है। वहीं केएस भरत इससे पहले भी भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर मैच खेल चुके हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि उनको पिछले करीब सात महीने से टीम में जगह नहीं मिली है।

ऐसे में ये भी हो सकता है कि, केएस भरत को एक और मौका मिल जाए। वहीं अगर धु्रव जुरैल को मौका मिला तो उनके लिए ये इंटरनेशनल डेब्यू होगा। दोनों में से कौन खेलेगा, इसका खुलासा 25 जनवरी को सुबह नौ बजे हो सकेगा, जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए हैदराबाद में मैदान पर पहुंचेंगे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *