Weather update on Republic day: गणतंत्र दिवस के दिन खिली धूप!, 13 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें कब तक रहेगी ठंड

Weather update on Republic day: राजस्थान के ज्यादातर जिलों में अभी फिलहाल घना कोहरा और शीतलहर का प्रकोप जारी है। इस वजह से प्रदेश में लगातार सर्दी बनी हुई है। इसकी वजह एक नया पश्चिमी विक्षोभ का एक्टिव होना बताया जा रहा है। नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में गुरुवार को बादल छाए नजर आए।

Weather update on Republic day
Weather update on Republic day

Weather update on Republic day: बादलों को रहेगी आवाजाही

वहीं मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। बताया जा रहा है कि कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना है। मतलब ये कि फिलहाल सर्दी से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

Weather update on Republic day: कई जिलों में घना कोहरा और शीतलहर का अलर्ट

Weather update on Republic day: गौर करने वाले बात ये है कि मौसम विभाग की ओर से हर रोज पांच से छह बार मौसम की वर्तमान स्थिति और आने वाली संभावनाओं की रिपोर्ट मीडिया के साथ शेयर की जाता है जिससे लोगों को मौसम के बारे में सही जानकारी मिल सके। 

Weather update on Republic day: 13 जिलों में घना कोहरे का अनुमान

मौसम विभाग की रिपोर्ट (Weather update on Republic day) के अनुसार शुक्रवार यानी 26 जनवरी (Republic Day) को भी राजस्थान के 13 जिलों में घना कोहरा छाया रहने का अनुमान है और इसी के साथ शीतलहर चलने की की भी उम्मीद है। प्रदेश के जिन 13 जिलों में घने कोहरे और शीतलहर का अलर्ट है। उनमें  जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *