Maruti Suzuki FRONX का अनोखा रेकॉर्ड, सबसे तेज 1 लाख यूनिट सेल होने वाली एसयूवी

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki FRONX) ने अपने पैसेंजर वीइकल सेगमेंट में एक ऐसा बेंचमार्क स्थापित कर लिया है जो कि अब तक किसी ने भी इस तरह की ऊंचाई हासिल नहीं की है। जी हां, मारूति फ्रॉन्क्स ने अपने लॉन्च के महज 10 महीने के भीतर ही 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर कर लिया है, और इस तरह से मारूति फ्रॉन्क्स ने नई लॉन्च यात्री वाहन कैटिगरी में नया रेकॉर्ड बना डाला है। कंपनी ने मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स को 24 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया था और उस वक्त इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.46 लाख रुपये तय की गई थी।

Maruti Suzuki FRONX
Maruti Suzuki FRONX

Maruti Suzuki FRONX ने दर्ज कराई मजबूत स्थिति

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki FRONX) ने लॉन्चिंग के बाद से ही अपनी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में स्ट्रांग स्थिति को दर्ज कराया है। जबकि, टाटा पंच (tata punch) इस सेगमेंट में हमेशा फ्रॉन्क्स से आगे ही नजर आती रही है, लेकिन ऐसा देखने में आया है कि दिग्गज कंपनी हुंडई की एक्सटर (Hyundai Exeter) कभी भी मारूति कि फ्रॉन्क्स से आगे नहीं बढ़ पाई।

फ्रॉन्क्स की कामयाबी की सबसे बड़ी वजह इसका पावरफुल लुक और स्टाइलिश डिजाइन इसी के साथ लेटेस्ट फीचर्स माने जा सकते हैं। फ्रॉन्क्स को इस सेगमेंट में सबसे आकर्षक दिखने के साथ ही फीचर लोडेड भी माना जाता है। हाई ग्राउंड क्लियरेंस और अडवांस टेक्नॉलजी से भरपूर मारुति फ्रॉन्क्स की औसतन 10 हजार यूनिट हर महीने बिक रही हैं।

Maruti Suzuki FRONX को पोर्टफोलियो में किया शामिल

मारुति सुजुकी के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने मारुति फ्रॉन्क्स की एक लाख यूनिट बिक्री को लेकर कहा कि कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग और डिमांड को देखते हुए हमने रणनीतिक रूप से फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki FRONX) को अपने पोर्टफोलियो में लिया था और फ्रॉन्क्स की इतनी जल्दी एक लाख यूनिट की बिक्री देखकर हमें ऐसा लग रहा है कि इस एसयूवी से ग्राहक जुड़ते नजर आए हैं।

फ्रॉन्क्स ने मारुति सुजुकी की एसयूवी सेगमेंट के मार्केट शेयर में वृद्धि करने का अहम योगदान है। मारुति सुजुकी के अधिकारी लंबे समय से मारूति फ्रॉन्क्स को ट्रेंडसेटर बताते चले आ रहे हैं, इसी के साथ इस एसयूवी ने यह साबित भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *