Lucknow: ट्रैप व डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में लखनऊ टीम का जलवा, जीता गोल्ड

लखनऊ:  47th यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में ट्रैप व डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में लखनऊ (Lucknow) की टीम ने गोल्ड के साथ-साथ सिल्वर मेडल जीतकर शहर  का नाम रोशन किया हैं। विगत चार वर्षों से लगातार लखनऊ की ट्रैप और डबल ट्रैप टीम स्वर्ण पदक जीतती चली आ रही है।

Lucknow team
Lucknow team

नई दिल्ली स्थित डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 5 जुलाई से 14 जुलाई तक चली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में लखनऊ (Lucknow) की डबल ट्रैप टीम ने इटावा की टीम को भारी अंतर से शिकस्त देकर स्वर्ण व रजत पदक पर कब्ज़ा जमाया।

अवध राइफ़ल शूटिंग एकेडमी के संस्थापक अध्यक्ष श्री पीके राय ने टीम के खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इस साल 2024 स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता में संस्था में कुल 16 मैडल आये हैं। जिसमें 8 स्वर्ण, 4 रजत और 2 कस्य पदक शामिल हैं। इसी कड़ी में .22 बोर राइफ़ल शूटिंग में अनूप कुमार (पीपीएस ) ने दो स्वर्ण और एक सिल्वर मैडल पर निशाना लगाते हुए जीत हासिल की।

उन्होंने आगे बताया कि लखनऊ (Lucknow) से 18 शूटरों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जिसमें अमित अग्रवाल, विक्रम राय, जमाल अज़गर राणा, प्रशांत चौरसिया, संजय शीतल प्रसाद सिंह, अज़लान, लक्ष्मी सिंह, ऋषभ,अनुभव, आदित्य,देव, अकबर, शाहनवाज, इस्मित, शक्ति आदि ने प्रतिभाग किया।

इस उपलब्धि पर अवध राइफ़ल शूटिंग एकेडमी के सचिव विक्रम राय ने जानकारी देते ह हुए बताया कि, गत वर्षो की तरह ही इस साल भी संस्था में प्रशिक्षण ले रहे शूटरों ने बड़े ही जोश के साथ ट्रैप, डबल ट्रैप, राइफ़ल और पिस्टल में मैडल जीत कर लखनऊ शहर का नाम रोशन किया है।

उन्होंने आगे कहा कि, स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता सभी जीते हुए खिलाड़ी अब प्री- नेशनल व नेशनल प्रतियोगिता की तैयारी में लग गए हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में शूटिंग रेंज पर और भी आधुनिक सुविधाएं देने की तैयारी भी चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *