लखनऊ में पर्यावरण की रक्षा के लिये वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

पर्यावरण की रक्षा के लिये भारत समेत दुनियाभर में तमाम तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज लखनऊ में भी पर्यावरण की रक्षा के लिये वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज सुबह करीब 8 बजे गोमतीनगर में मां का आंचल जनता सेवा समिति एवं केंद्रीय विद्यालय पुरातन छात्र समिति के तत्वाधान में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

लखनऊ में पर्यावरण की रक्षा
लखनऊ में पर्यावरण की रक्षा

इस अवसर पर केवी विद्यालय गोमतीनगर के प्राचार्य एस. के. अग्रवाल और केवी शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष के.एम. यादव के नेतृत्व में उपस्थित छात्रों ने विद्यालय के मैदान में वृक्षारोपण किया। इसमें आम, मोहोगनी, नीम समेत कई छायादार वृक्ष लगाए गए।

इस मौके पर मां का आंचल जनता सेवा सीमित के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता फैसल हुसैन ने अपने बयान में कहा कि, “गर्मी से निजात सिर्फ और सिर्फ पेड़ ही दिलवा सकते हैं, ऐसे में सभी के पास वृक्षारोपण ही एकमात्र ऐसा विकल्प है”। उन्होंने आगे कहा कि, अगर हमारे चारों ओर हरियाली होगी, तो गर्मी में काफी कमी आएगी।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर अंजार सिद्दीकी, योगेश, धनंजय, फैसल हुसैन, श्वेता सिंह, गौरव, अजय, उमेश, रणंजय, शालिनी समेत कई पूर्व छात्र- छात्राओं ने वृक्षारोपण करने में अपना श्रमदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *