Xiaomi 15 Pro कैमरा स्पेसिफिकेशन हुए लीक!, OmniVision OV50K के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप

Xiaomi ने अभी हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन  Xiaomi 14 Ultra मार्केट में उतारा था। कंपनी अब Xiaomi 15 Pro पर काम कर रही है। यह फोन कथित तौर पर Xiaomi 15 लाइनअप के तहत ब्रांड पेश कर सकता है। ब्रांड अपने अपकमिंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर के लॉन्च होने के एक महीने में ही इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। जबकि, Xiaomi 15 सीरीज के बारे में कुछ रिपोर्टें सामने आ चुकी हैं, लेकिन इन शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में काफी कम जानकारी मिली है। यहां पर हम Xiaomi 15 सीरीज के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

Xiaomi 15 Pro में मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

वीबो ब्लॉगर ने Xiaomi 15 Pro के कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी साझा की है। टिपस्टर की मानें तो, Xiaomi 15 Pro में ट्रिपल-कैमरा सेटअप कंपनी दे सकती है और इसके साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी OV50K कैमरा दिया जा सकता है, जो कि लो लाइट में बेहतर परफॉर्मेंस और डायनामिक रेंज के लिए यूनिक TheiCal टेक्नोलॉजी का प्रयोग करता दिखेगा।

टेलीफोटो लेंस 50 मेगापिक्सल IMX882 सेंसर यूज करेगा, जो डिजिटल तौर पर जूम करने पर OV64B के मुकाबले में थोड़ा रेजोल्यूशन डाउनग्रेड मुहैय्या करता है। जबकि, यह पिछली जनरेशन के मुकाबले में बेहतर पावर एफिशिएंसी और जूम कैपेसिटी में शानदारर सुधार का वादा करता दिखता है।

OV50K में लाइट कैप्चर के लिए एक बड़ा 1/1.3-इंच फॉर्मेट और 1.2-माइक्रोन पिक्सल मिल जाता है। यह लो लाइट में बेहतर फोटो क्लिक परफॉर्मेंस, हाई फ्रेम रेट और यहां तक ​​कि 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 4-इन-1 पिक्सल बिनिंग जैसे फीचर्स का मदद करता है। खास बात यह है कि इस तरह का सेंसर Honor Magic 6 Pro जैसे स्मार्टफोन में पहले से दिया जा चुका है।

पिछली रिपोर्ट्स की माने तो उससे यह भी पता चल जाता है कि इसमें एक रैक्टेंगुलर लेआउट के साथ साथ रिडिजाइन कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है। आशा है कि Xiaomi 15 Pro स्मार्टफोन की डिस्प्ले माइक्रो-कर्व्ड डिजाइन के साथ 2K रेजॉल्यूशन उपलब्ध कराएगी। वहीं अगर प्रोसेसर की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिप के साथ लॉन्च होने की संभावना है।

इस फोन में Snapdragon 8 Gen 4 की बात की जाए तो, यह आगामी प्रोसेसर अपने पिछले प्रोसेसर की तुलना में बेहतर सुधार के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो, प्रोसेसर का परफॉर्मेंस कोर 4.2GHz तक चल सकता है। इसके साथ ही कहा जा सकता है कि, चिप गीकबेंच पर सिंगल-कोर में 3 हजार प्वाइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 10 हजार प्वाइंट मिल चुके हैं। अभी तक जो कहा जा रहा है कि, यह नया प्रोसेसर काफी महंगा हो सकता है, क्योंकि रिपोर्टों में पहले ही दावा किया जा चुका है कि, चीनी ब्रांड्स को कीमत कम रखने के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *