IND vs BAN Series के लिये भारत के इन स्टार खिलाड़ियों ने बहाया पसीना, विश्राम के बाद रोहित-कोहली ने भी लिया भाग

IND vs BAN Series की बात करें तो, भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले सोमवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया है। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। जबकि इससे पहले रविवार के दिन भारतीय खिलाड़ियों ने आराम किया था, लेकिन सभी 16 खिलाड़ियों ने सोमवार को तीसरे अभ्यास सत्र में प्रैक्टिस की। इस दौरान भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जमकर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की।

IND vs BAN Series से पहले विराट कोहली का बुमराह से सामना 

IND vs BAN Series से पहले अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली और युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। अभ्यास के दौरान पहले कोहली पहुंचे और उसके बाद उनके बगल वाले नेट पर यशस्वी जायसवाल प्रैक्टिस करने लगे। कोहली और यशस्वी दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के टॉप तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया और जमकर पसीना बहाया।

इनके बाद इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सरफराज खान बल्लेबाजी अभ्यास के लिए मैदान में पहुंच गए। सरफराज खान दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच के बाद टीम इंडिया से देरी से जुड़ सके हैं। इस दौरान रोहित स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी करते नजर आए।

IND vs BAN Series से पहले मोहम्मद सिराज की भी प्रैक्टिस 

India vs Bangladesh series से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी स्थानीय गेदबाजों और थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी अभ्यास करते दिखे। इस दौरान अभ्यास पिच से गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिल रही थी।

दो मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले टीम इंडिया दो और अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने वाली है। जबकि अभी हाल ही में हुई pak vs ban सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करके आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही है। इस दौरान भारत तीन स्पिनर, दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

IND vs BAN Series में पिच का हाल

IND vs BAN Series में पिच की बात करें तो, चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती दिखाई दी है। ऐसे में इस बात की काफी संभावना जताई जा रही है कि भारतीय टीम तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है। इस दौरान तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर देखने को मिल सकता है। जबकि स्पिन में अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव के अंतिम एकादश में शामिल किये जाने की उम्मीद है।

अगर ऐसा हुआ तो, अपने ऑलराउंड खेल से लगातार प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है। ऋषभ पंत दो साल के अंतराल के बाद अब भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। अगर अंतिम एकादश में ऋषभ पंत को शामिल किया गया तो, इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले ध्रुव जुरेल को टीम से बाहर बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *