Apple का इस दिन iPhone 17 Air हो सकता है लॉन्च, जानें क्या होगा खास?

Apple को टेक मार्केट में दिग्गज कंपनी है, वो अपना नया iPhone 17 Air लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। वहीं इससे पहले कंपनी अगले महीने iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। जिसका बड़े स्तर पर प्रोडक्शन भी कंपनी शुरू कर चुकी है। अब एक इंडस्ट्री के विश्वसनीय सूत्र की हाल ही में आई रिपोर्ट से पता चला है कि iPhone 16 सीरीज में खास अपग्रेड देखने को नहीं मिलेंगे। ऐसे में iPhone 17 सीरीज के लिए इंतजार करना बेहतर माना जा सकता है। यहां हम आपको ब्रांड के अपकमिंग आईफोन के बारे में आगे बताने जा रहे हैं।

Apple की अल्ट्रा थिन मॉडल जारी करने की योजना

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन से आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि Apple का एक अल्ट्रा-थिन iPhone 17 मॉडल जारी करने की योजना पर काम हो रहा है। जिसमें मॉडल नाम में Air शामिल किया जा सकता है। यह कथित तौर पर कंपनी के iPhone 17 और iPhone 17 Pro के बीच का प्रोडक्ट माना जा सकता है। गुरमन ने उम्मीद जताई है कि, यह नया अल्ट्रा-थिन मॉडल iPhone 12/13 मिनी और iPhone 14/15/16 Plus से ज्यादा लोगों के बीच लोकप्रिय हो सकता है।

अल्ट्रा iPhone मॉडल Apple दे सकता है

गुरमन ने iPhone 17 सीरीज के एयर मॉडल के अलावा अपकमिंग अन्य iPhone मॉडल के बारे में भी जानकारी दी है। अनुमान जताया है कि Apple, iPhone Pro मॉडल की परफॉर्मेंस को छोटे मॉडल में शामिल करना चाह रहा है। लेकिन कंपनी के सामने समस्या ये है कि कम से कम 2027 तक यह हासिल नहीं कर पाएगी।

उन्होंने यह भी खुलासा करते हुए यह भी बताया कि iPhone 17 सीरीज में एक अल्ट्रा iPhone मॉडल कंपनी दे सकती है, जो स्लिम फॉर्म फैक्टर बरकरार रखेगा। गुरमन की मानें तो, अल्ट्रा मॉडल अनुमानित iPhone 17 Slim के मुकाबले देखने में ज्यादा आकर्षक लगेगा। मिंग-ची कुओ के मुताबिक, नए iPhone 17 Slim में 6.6 इंच की डिस्प्ले कंपनी दे सकती है जिसका रेजॉल्यूशन 2,740 x 1,260 पिक्सल हो सकता है।

Apple iPhone SE 4  देखने में iPhone 14 जैसा होगा!

बैटरी कैपेसिटी और परफॉर्मेंस की बात करें तो स्लिम और हल्के फोन में एक साफ लिमिट मिलती है। अनुमानित अल्ट्रा मॉडल बेहतर बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस के साथ iPhone 17 Slim की तुलना में ज्यादा आकर्षक विकल्प मुहैया कराता है। गुरमन ने iPhone SE 4 को लेकर भी बात की है जो न सिर्फ iPhone 14 जैसा देखने में लग सकता है, बल्कि Apple Intelligence का भी सपोर्ट करता नजर आएगा। अगर यह सच हुआ तो इसका मतलब है कि, नया फोन एक हाई परफॉर्मेंस चिप से लैस हो सकता है। जो ऑन-डिवाइस LLM चला नजर आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *