iPhone SE 4 में iPhone 7 जैसा होगा यह खास फीचर और डिजाइन!, खासियत जान हो जाएंगे हैरान

दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी एपल अपना iPhone SE 4 जल्द ही पेश करने वाली है। इस आईफोन को कंपनी iPhone SE लाइनअप के विस्तार के तहत पेश करेगी। अभी तक इस आईफोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ लीक से इसके डीजाइन और फीचर के पारे में खुलासा हुआ है। एपल ब्रांड  के इस आईफोन के डिजाइन और खासियतों को आगे हम विस्तार से बताने जा रहे हैं। 

टेक दिग्गज कंपनी Apple के बजट फ्रेंडली iPhone SE सीरीज में जल्द ही विस्तार किया जाने वाला है। फिलहाल अभी iPhone SE 3 के अपग्रेड वर्जन iPhone SE 4 के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, लीकर Sonny Dickson ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें आईफोन के थर्ड पार्ट केस का साफ पता चल जाता है।

इस फोटो से यह अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं होगा कि अपकमिंग यह आईफोन कैसा होगा। अगर इस फोन की बात करें तो यह वास्तविक iPhone SE 4 के जैसा नजर नहीं आता है। लेकिन केस डिजाइन से कुछ दिलचस्प जानकारी भी सामने आई हैं। आगे हम इस आईफोन के बारे में हम विस्तार से बताने वाले हैं।

iPhone SE 4 case design

iPhone SE 4 case design की बात करें तो यह फ्लैट-एज डिजाइन लैंग्वेज का खुलासा करता नजर आता है। जिसे Apple ने iPhone 12 के बाद से अपनी आईफोन सीरीज में जोड़ा है। इसमे खास बात यह है कि इस केस में म्यूट स्विच के लिए एक कट-आउट दिया गया है, जो पहले की अफवाहों का खंडन करता नजर आता है।

अफवाह ये थी कि iPhone SE 4 में iPhone 15 Pro और iPhone 16 सीरीज जैसा एक एक्शन बटन इसमे दिया जाएगा। बटन कॉन्टेक्स्ट के आधार यह फोन कस्टमाइजेबल शॉर्टकट की सुविधा प्रदान करता है। जबकि, इस आईफोन SE के साथ इस फीचर का मिलना कोई खास बात नहीं है। माना ये भी जा रहा है कि यह बजट आईफोन फोन अभी म्यूट स्विच के साथ ही मिलने वाला है।

iPhone SE 4 Camera

iPhone SE 4 में कैमरा की बात करें तो, पिछले iPhone SE मॉडल के मुकाबले में काफी यह काफी हद तक बड़ा मिलने वाला है। जिससे यह साफ पता चलता है कि iPhone SE 4 सिंगल-लेंस सेटअप के बजाय ड्यूल-कैमरा सिस्टम में ट्रांसफर होने वाला है। इसका डिजाइन उन डमी केस यूनिट से मिलता जुलता नजरा आता है, जो पहले आए लीक में देखा गया था, जबकि यह Apple आईफोन के के मौजूदा स्टाइल से पूरी तरह नहीं मिलता। इस आईफोन में कैमरा कट आउट iPhone 7 Plus की तरह ही होगा।

जबकि,  ये भी हो सकता है कि इस आईफोन केस का डिजाइन गलत जानकारी पर बेस्ड हो। लेकिन जो भी ब तक लीक और अफवाहें सामने आईं हैं उनमे इसके कैमरा सेटअप में बदलाव का पता चलता है। यह लीक केस iPhone SE 4 के डिजाइन के बारे में कुछ सुझाव देता नजर आता है। एपल के इस अपकमिंगआईफोन के सटीक डिजाइन के बारे में अधिक जानकारी का अभी हमे इंतजार करना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *