धांसू AI फीचर्स के साथ Nio Phone 2 इस दिन होगा लॉन्च, बस इतनी होगी कीमत

दिग्गज टेक कंपनी Nio जल्द ही अपने  Nio Phone 2 को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट बाई जियान ने आधिकारिक तौर पर 27 जुलाई को Nio इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी डे पर अपने सेकेंड जनरेशन के स्मार्टफोन Nio Phone 2 को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। यह नया स्मार्टफोन कई अपग्रेड के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें बड़े एआई मॉडल के साथ इंटीग्रेशन, एडवांस सिस्टम फ्लूडिटी और इसी के साथ Nio इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम के साथ बेहतर कनेक्टिविटी सम्मिलित की गईइ है।

Nio Phone 2
Nio Phone 2

Nio Phone 2 में मिलेंगे कई कंट्रोल फीचर्स

Nio Phone 2 अपने यूजर्स को कई कंट्रोल फीचर्स प्रदान करेगा। इसमें यह स्मार्टफोन यूजर्स को डायरेक्ट कई कार फंक्शन को कंट्रोल करने की सुविधा देगा और इसी के साथ  बेहतर और कंफर्टेबल ड्राइविंग का अनुभव प्रदान करेगा। इसी के साथ इस फोन में अनलॉक/लॉक करना, व्हीकल को स्टार्ट करना, सेटिंग्स को एडजेस्ट करना और कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम तक का एक्सेस शामिल किया गया है। एआई के साथ स्मार्टफोन का इंटीग्रेशन इसकी कैपेसिटी को और विस्तार देगा, जिससे आने वाले समय में बेहतर इंटरेक्शन और ज्यादा एडवांस एप्लीकेशन यूजर्स को मिल सकेंगे।

Nio Phone 2 Specification

Nio Phone 2 Specification की बात करें तो, इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। यह स्मार्टफोन AI और कम्प्यूटेशनल कैपेसिटी को बेहतर करेगा। ऐसी भी संभावना भी जताई जा रही है कि, इस स्मार्टफोन में Snapdragon Gen 3 का ओवरक्लॉक वर्जन मिल सकता है। इस फोन से परफॉर्मेंस बेहतर होने के साथ-साथ ज्यादा डिमांड वाली ऐप्स और फीचर्स का भी सपोर्ट कंपनी दे सकती है। यह स्मार्टफोन हाल ही में चीन के 3C सर्टिफिकेशन प्लेटफॉर्म पर देखा गया था।

Nio Phone 2 phones
Nio Phone 2 phones

Nio Phone 2 Battery

Nio Phone 2 स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी मिलेग, इस बैटरी के साथ 100W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। जबकि, सटीक चार्जिंग और बैटरी का अभी फिलहाल कंपनी ने खुलासा नहीं किया है।

Nio Phone 2 का Huawei और Xiaomi से मुकाबला

Nio का स्मार्टफोन से मार्केट में Huawei और Xiaomi को टक्कर मिलने वाली है। इस फोन का इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री से अन्य कंपनियों को जवाब माना जा रहा है। ब्रांड एक ऐसा स्मार्टफोन तैयार करना चाहता है जिससे यूजर अपने व्हीकल्स के साथ बेहतर इंटीग्रेट हो सके। Nio का टारगेट अपने ग्राहकों को एक यूनिक और शानदर यूजर एक्सपीरियंस देना है, जिससे वे सब फीचर्स मिल सकेंगे जिन्हें यूजर को जरूरत है।

Nio Phone 2 Smartphones
Nio Phone 2 Smartphones

Nio Phone 2 Camera

गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने सितंबर 2023 में अपना पहला स्मार्टफोन Nio Phone लॉन्च कर दिया था। ब्रांड ने अपने इस नए स्मार्टफोन में एक ओवरक्लॉक 3.36GHz Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर इन बिल्ड किया है। वहीं अगर डिस्प्ले की बात करें तो, इस फोन में 6.81 इंच की 2K AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका 120Hz रिफ्रेश रेट है। इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ इस फोन में  5,200mAh की दमदार बैटरी भी मिल जाती है। कीमत की बात करें तो अभी इस फोन के प्राइस को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *