Samsung Galaxy S25 Ultra स्मार्टफोन iPhone 16 Pro Max, Pixel 9 Pro XL से भी होगा स्लिम और लाइट!, जानें डिटेल

Samsung जो कि टेक दिग्गज है वह Samsung Galaxy S25 Ultra पेश करने की तैयारी में है। कथित तौर पर कंपनी Galaxy S25 सीरीज पर काम कर रही है। जबकि, कंपनी की ओर से अपने अगले फ्लैगशिप लाइनअप के लॉन्च को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। जबकि हाल ही में सैमसगं के Galaxy S25 Ultra Smartphone के डिजाइन के बारे में कई लीक पहले ही सामने आ चुके हैं। 

Samsung Galaxy S25 Ultra Specifications

Samsung Galaxy S25 Ultra के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन को अगले साल यानी 2025 की शुरुआत में पेश किए जाने की संभावना है। Samsung Galaxy S25 Ultra स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर दिये जाने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं यह कई एआई-बेस्ड फीचर्स के साथ पेश किा जा सकता है। इस फोन में 16GB रैम और UFS 4.1 स्टोरेज कंपनी दे सकती है।

वहीं पिछले लीक की मानें तो, Samsung Galaxy S25 Ultra में एक क्वाड रियर कैमरा यूनिट मिलने की उम्मीद है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और इसी के साथ 5x ऑप्टिकल जूम और 50 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल और टेलीफोटो कैमरा सैमसंग दे सकती है। इस स्मार्टफोन में 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की दमदार बैटरी दिये जाने की संभावना है।

Samsung Galaxy S25 Ultra Design

Samsung Galaxy S25 Ultra को लेकर रेंडर के एक सेट से हाल ही में फ्लैगशिप स्मार्टफोन के डिजाइन के बारे में जानकारी सामने आई है। इस फोन को लेकर अफवाह है कि यह Apple और Google के अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा स्लिम हो सकता है। वहीं Samsung इस फोन को अगले साल की शुरुआत में यानी साल 2025 में सैमसंग Galaxy S25 और सैमसंग Galaxy S25+ के साथ सैमसंग Galaxy S25 Ultra को पेश करने वाली है। कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 4 प्रोसेसर के साथ पेश किये जा सकते हैं।

Samsung Galaxy S25 Ultra होगा स्लिम और लाइट

एक्स पर मशहूर टिपस्टर आइस यूनिवर्स (@यूनिवर्सआइस) का ने इस फोन को लेकर दावा किया है कि Samsung Galaxy S25 Ultra स्मार्टफोन आने वाले सभी अल्ट्रा फ्लैगशिप स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा स्लिम और लाइट वेट हो सकता है। ये iPhone 16 Pro Max और Pixel 9 Pro XL की तरह होगा।

फिलहाल अभी यह साफ नहीं किया गया है कि Samsung आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साइज को कैसे कम करेगा। वहीं लीक की माने तो इसमें स्मार्टफोन के डाइमेंशन शामिल नहीं किये गए हैं। यह लीक टिपस्टर द्वारा कथित रेंडर के जरिए Galaxy S25 Ultra के डिजाइन का खुलासा करने के तुरंत बाद आया था।

Galaxy S24 Ultra Dimensions

जबकि, अभी तक iPhone 16 Pro Max के ऑफिशियल डाइमेंशन का भी फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अफवाहों से ये साफ पता चलता है कि, इस फोन की मोटाई 8.25 मिमी होगी, जबकि Pixel 9 Pro XL की मोटाई 8.5mm मिलने की उम्मीद है। अगर इस फोन के वजन की बात करें तो, इसका वजन 221 ग्राम है।

सैमसंग के इस Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन की मोटाई 8.6 मिमी, इसी के साथ इसका वजन 232 ग्राम कंपनी दे सकती है। इन डाइमेंशन के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि सैमसंग Galaxy S25 Ultra की मोटाई 8.25 मिमी से कम हो सकती है। वहीं इस फोन का वजन 220 ग्राम या उससे कम हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *