salman khan height in feet without shoes: सलमान खान की कितनी है हाइट?, अकसर चर्चाओं में रहता है यह सवाल!, यहां जानें

Salman khan height in feet without shoes: सलमान खान, जाना पहचाना एक ऐसा नाम जो पूरी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान रखता है। सलमान खान ने अपने करिश्माई प्रदर्शन और निर्विवाद आकर्षण से दशकों पर अपनी अलग छाप छोड़ी है। अगर फैंस की बात करें तो सलमान खान के फैंस भारत में ही नहीं विदेशों में भी हैं। सलमान को लेकर उनके बारे में जानने की फैंस में जिज्ञासा रहती है। सलमान के फैंस अपने चहेते एक्टर के बारे में जानना चाहते हैं। इसमें सलमान की हाइट की चर्चा अधिक रहती है। सलमान के फैंस जनना चाहते हैं कि इस दिग्गज एक्टर की हाइट कितनी है. तो इस विषय पर हम इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। हम इस लेख में आपको बताएंगे की सलमान खान की हाइट बिना जूतो के एडी से लेकर सिर तक (Salman khan height in feet without shoes) कितनी है?

salman khan height in feet without shoes: बिना जूतों के पैरों में सलमान खान की हाइट

दिग्गज सुपर स्टार सलमान खान कई मायनों में एक महान शख्सियत के रूप जाने जाते हैं। वहीं उनसे जुड़े कई सवालों के बीच जो बात सामने आती है कि उनकी ऊचाई कितनी है तो, जूतों के बिना सलमान की ऊंचाई करीब 5 फीट 8 इंच है। यह आंकड़ा उसे औसत ऊंचाई सीमा के अंतर्गत ही आता है। वहीं, संख्यात्मक माप की बात करें तो, उनके शारीरिक में कद-काठी में इसकी एक झलक देखने को मिलती है। ये (salman khan height in feet without shoes) मनोरंजन उद्योग और प्रशंसकों पर उनके व्यापक प्रभाव को डालने में कहीं न कहीं परेशानी की वजह बनती है। लेकिन सलमान खान अपने व्यक्तित्व और अभिनय से दर्शकों और प्रशसंकों का मन मोह ही लेते हैं। अपनी हाइट को अपने करियर में बाधा बनने नहीं देते। 

ये भी पढ़ें: (LAST UPDATE- Aug 27, 2023 at 09:21)

salman khan: बॉलीवुड के मेगास्टार और दबंग हीरो सलमान खान को लोग बॉलीवुड में भाई कह कर भी पुकारते हैं। सलमान खान के जिंदगी के 35 साल इस फिल्म इंडस्ट्री में गुजर चुके हैं। इस सुपरस्टार ने इस मौके पर फैंस से मिल रहे ढेर सारे प्यार पर अपना रिएक्शन दिया है। सलमान ने एक वीडियो अपने फैंस के लिये साझा किया हैं, जिसमें उन्होंने अपने साढ़े तीन दशक की जर्नी को लोगों के सामने रखा है। इसमें कोई शक नहीं है कि भाईजान ने अपने जीवन में बदलते इंडियन सिनेमा को जिया है और खुद को उसके हिसाब से ढाला है।

Salman Khan
Salman Khan

Salman Khan ने अलग अलग किरदारों से जीता दिल

फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी फैमिली पर केंद्रित ब्लॉकबस्टर फिल्मों में आदर्श बेटे और भाई का रोल निभाने की बात हो या “वांटेड” और “दबंग” जैसी फिल्मों में एक्शन अवतरा से लोगों में जोश भरना हो। सलमान खान ने हर भूमिका में खुद को साबित किया है। उनका वक्त के साथ ढलना और नई नई भूमिकाएं निभाना, इनकी मदद से ही सलमान खान इतनी लंबी जर्नी तय कर पाए हैं।

Salman Khan pic
Salman Khan pic

Salman Khan ने साझा किया वीडियो

भाईजान सलमान खान ने एक वीडियो साझा किया है। जिसको देख कर ‘बजरंगी भाईजान’, ‘दबंग’, ‘रेस 3’, ‘रेडी’, ‘अंतिम’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘वॉन्टेटिड’, ‘किसी का भाई किसी की जान’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ से लेकर ‘सुल्तान’ जैसी इस अभिनेता की शानदार फिल्मों की यादें ताजा हो जाती हैं। इसके साथ ही वीडियो में आपको उनकी फिल्मों के लोगों के बीच लोकप्रिय डायलॉग भी सुनने को मिल जाएंगे।

Salman Khan ने बिताए बॉलीवुड में 35 साल

salman khan latest photo
salman khan latest photo

इस वीडियो को साझा हुए भाईजान ने लिखा, ‘ये 35 साल ऐसे गुजर गए जैसे 35 दिन। सभी लोगों के प्यार का बहुत बहुत शुक्रिया।’ एक्टर के पोस्ट को पढ़ने के बाद उनके सारे फैंस कमेंट बॉक्स में बहुत एक्साइटेड नजर आए। इस दौरान सारे फैंस उनकी तारीफ के साथ साथ अपना प्यार लुटाते दिखे।

Salman Khan का बॉलीवुड में डेब्यू और सैलरी

salman khan debue
salman khan debue

फेमस लेखक सलीम खान saleem khan के चहेते बेटों में शुमार salman khan एक्टर बनने से पहले सफल मॉडल थे। एक समय वो भी था कि जब उनको अपने एक्टिंग करियर  में डेब्यू करने से पहले ताज होटल में एक बैकग्राउंड डांसर का काम भी करना पड़ा। उस वक्त सलमान खान को पहली बार 75 रुपये सैलरी मिला थी। वहीं सलमान खान ने साल 1989 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से इंडस्ट्री में डेब्यू के साथ कदम रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *