Dilip Kumar: दिलीप कुमार का तोड़ा जाएगा मुंबई में पाली हिल वाला बंगला!, ये है बड़ी वजह

Dilip Kumar: भारत और हिन्दी सिनेमा के बड़े अभिनेताओं में शुमार दिलीप कुमार अपनी बेहतरनी फिल्मों और दमदार एक्टिंग के लिये मशहूर हैं। उन्होंनें क्रांति, मुगल-ए-आजम और देवदास जैसी फिल्मों से अपनी दमदार अदाकारी की पहचान कराई है।

वहीं, इसी बीच खबर आ रही है कि इस दिवंगत सुपरस्टार के मुंबई वाले बंगले पाली हिल को जल्द ही ध्वस्त कर दिया जाएगा। इसके बाद इसे एक आवासीय परियोजना में तब्दील कर दिया जाएगा। खबरों की मानें तो, उनके इस प्लॉट को रियल्टी डेवलपर अशर ग्रुप ने खरीद लिया है।

Dilip Kumar की जमीन पर आवासीय परियोजना होगी डेवलप

एक रिपोर्ट के मुताबिक, डेवलपर साइट पर 11 मंजिला लग्जरी आवासीय परियोजना डेवलप की जाएगी। जिसमें एक म्यूजियम दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को भी समर्पित किया जाएगा।

DILIP KUMAR
DILIP KUMAR

बताया जा रहा है कि यह म्यूजियम दिलीप कुमार की लाइफ जर्नी को समर्पित किया जाएगा। जबकि, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि एक्टर के बंगले की डील कितने रुपए में हुई है। मगर इससे पहले जानकारी के मुताबिक कई मीडिया रिपोर्ट्स में कथित तौर पर इस बंगले का दाम करीब 350 करोड़ रुपये बताया गया था।

Dilip Kumar का यह बंगला एक एकड़ में है फैला

दिलीप कुमार साहब का यह बंगला करीब एक एकड़ की जमीन में फैला हुआ है। वहीं, रिपोर्ट्स का यह भी कहना है कि इस आवासीय परियोजना का निर्माण 1.75 लाख वर्ग फुट में किया जाएगा। वहीं इसके साथ ही इस आवासीय परियोजना का काम भी शुरू कर दिया गया है। आरईआरए पंजीकरण के मुताबिक वितरण 2027 में निर्धारित है। एक मीडिया संस्थान से अशर ग्रुप के सीएमडी अजय अशर ने बातचीत के दौरान कहा कि, “हम इसे अगले दो वर्षों में पूरा करने में कामयाब होंगे।”

Dilip Kumar की पत्नी सायरा बानो ने किया था केस

DILIP KUMAR
DILIP KUMAR AND SAIRA BANO

वहीं दूसरी तरफ, दिलीप कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो ने एक दूसरे डेवलपर के पर मानहानि का केस दायर किया था, जिसके बाद यह प्लॉट पिछले कई सालों से सुर्खियों में बना हुआ है। सायरा बानों ने ने आरोप लगाया था कि डेवलपर दस्तावेज बनाकर जमीन हड़पने की कोशिश में है। इस मामले में अशर डेवलपर्स ने अपने बयान में कहा है कि कानूनी विवाद का समाधान सहमति शर्तों के साथ किया गया है।

Dilip Kumar सबसे सफल अभिनेताओं में हैं शुमार

वहीं अगर दिलीप कुमार की बात करें तो, भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे सफल अभिनेताओं में दिलीप कुमार उर्फ यूसुफ खान शामिल थे। दिग्गज अभिनेता ने 1953 में पाली हिल में अपना ये बंगला खरीदा था, और 50 वर्षों तक वहां रहे। इसके बाद साल 2021 में 98 साल की उम्र में दिलीप कुमार का निधन हो गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *