Arjun Pandit को रिलीज हुए 25 साल पूरे, फिल्म अर्जुन पंडित में सनी देओल ने एक्टिंग से मनवाया था लोहा

Arjun Pandit अभिनेता सनी देओल की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म में सनी ने एक नायक के साथ ही खलनायक का रोल अदा किया है। फिल्म की कहानी के साथ ही इसके गाने भी अपनी रिलीज के वक्त बेहद मशहूर हुए थे। इसके साथ ही इस फिल्म में हमेशा की तरह सनी देओल ने भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। वहीं इस फिल्म को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो गए हैं। आज इस फिल्म की सिल्वर जुबली है, इस मौके पर इस फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें भी आपको बतातें हैं।

मुख्य बातें:-

  • फिल्म Arjun Pandit में रवीना को लेने का था प्लान
  • Arjun Pandit में सनी देओल और जूही चावला की जोड़ी
  • कन्नड़ फिल्म ओम का रिमेक है Arjun Pandit

फिल्म Arjun Pandit में रवीना को लेने का था प्लान 

Arjun Pandit फिल्म एक्टर Sunny Deol की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म को दर्शक आज भी बहुत ही चाव से देखना पसंद करते हैं। फिल्म के निर्माता सनी से पहले अजय देवगन को इस फिल्म मे लेना चाह रहे थे, लेकिन किसी वजह से अजय यह फिल्म नहीं कर सके और यह फिल्म फिर सनी देओल को मिल गई। जबकि इस फिल्म की हीरोईन जूही चावला की जगह पहले रवीना टंडन को कास्ट किया जा रहा था, लेकिन बाद में यह फिल्म एक्ट्रेस जूही चावला को मिली थी।

Arjun Pandit में सनी देओल और जूही चावला की जोड़ी

Arjun Pandit फिल्म Rahul Rawail के निर्देशन में बनी और 20 अगस्त 1999 को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में सनी देओल और जूही चावला की जोड़ी को भी दर्शको ने खूब पसंद किया था। राहुल रवैल के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी। यह एनआर पचीसिया द्वारा निर्मित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, यह 1999 की तेरहवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। इस फिल्म का पंजाबी सॉंग ‘कुड़ियां शहर दियां’ लोगों की जुबान पर चढ़ गया था। फिल्म के इस गाने को पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने बहुत ही शानदार अंदाज में गाया था।

कन्नड़ फिल्म ओम का रिमेक है Arjun Pandit

सनी देओल और जूही चावला स्टारर फिल्म Arjun Pandit में सनी अर्जुन पंडित के रोल में नजर आए थे, जिसको दर्शकों ने खूब सराहा था। यह फिल्म साल 1995 में आई kannada movie om का ऑफिशियली रीमेक बताई जा रही है। वहीं कन्नड़ फिल्म ‘ओम’ को उपेन्द्र ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार शिव राजकुमार मुख्य भूमिका में दिखाई दिये थे।

Arjun Pandit की शूटिंग के दौरान जूही बाल-बाल बची!

फिल्म Arjun Pandit को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में चर्चाएं थीं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान juhi chawla की जान जाते-जाते बची थी। इस बात का खुलासा खुद जूही चावला ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। जूही ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि, शूटिंग के दौरान उनकी गर्दन कटते-कटते बच गई थी।

इस फिल्म के क्लाईमैक्स में एक सीन की शूटिंग होनी थी, जहां पर जूही और सनी देओल को गुंडे से बचने के लिए ट्रेंच की नीचे जाते हैं, इसी ट्रेंच के ऊपर ट्रेन चल रही होती है, लेकिन जूही चावला इस बात से बिल्कुल भी अंजान थीं। उन्होंने इस बात खुलासा करते हुए बताया था, कि इस दौरान अगर वे जरा सा भी चूक जातीं, तो उनकी गर्दन कट जाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *