KKR vs LSG मैच के बाद IPL 2024 में दो टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह!, अब इन टीमों में कांटे का मुकाबला, देखें IPL प्वाइंट टेबल

गुजरी शाम कोलकाता और लखनऊ (KKR vs LSG) के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स को करारी शिकस्त दे दी है। इस मैच में कोलकाता ने लखनऊ को 98 रनों के विशाल अंतर से हराया है। इस मैच के बाद केकेआर ने शुरुआत से ही टॉप पर बरकरार राजस्थान रॉयल्स को बेदखल कर टॉप पोजीशन पर कब्जा जमा लिया है।

KKR vs LSG
KKR vs LSG

इस उठापटक के बाद प्लेऑफ की तस्वीर कुछ हद तक साफ होती नजर आ रही है। प्वाइंट टेबिल में 16-16 अंक वाली केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के सामने अभी भले ही Q नहीं लिखा गया हो, लेकिन इन दोनों ही टीम करीब करीब प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर लिया है। बची हुई दो पोजीशन के लिये अब टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। फिलहाल तीसरी और चौथी पोजिशन के लिए दो टीम के बीच लड़ाई और दिलचस्प हो गई है। तीसरी और चौथी पोजीशन के लिये कौन सी टीमें क्वालीफाई करेंगी ये तो देखने वाली बात होगी।

KKR vs LSG मैच के बाद प्लेऑफ की टक्कर

 

Team Match Points

Playoff chance

RR 10 16 99%
KKR 11 16 98%
SRH 10 12 75%
CSK 11 12 60%
LSG 11 12 50%
DC 11 10 12%
RCB 11 8 3%
PBKS 11 8 2%
GT 11 8 1%
MI 11 6 0%

 

KKR vs LSG मैच के बाद KKR और RR तय

KKR vs LSG मैच के  बाद सभी टीमों की पॉइंट्स टैली में पोजिशन को देख कर लगता है कि बचे मैच में अधिकतम अंक लेकर टीमों में होड़ मचेगी। टीमों में आगे बढ़ने की संभावनाओं पर तैयार इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स की क्वालीफाई करने की सबसे प्रबल दावेदार नजर आ रही है। उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर का नाम आता है।

वहीं अगर परसेंटेज की बात करें तो, दोनों टीमों के प्लेऑफ चांसेस क्रमश 99 और 98 फीसदी नजर आ रहे हैं। राजस्थान की टीम को अभी चार मैच और खेलने बाकी हैं। इस तरह इस टीम की सारे मुकाबले जीतकर अधिकतम 22 अंक तक पहुंचने की संभावना है। कोलकाता की भी स्थिति ऐसी ही साफ और मजबूत नजर आ रही है।

KKR vs LSG मैच के बाद दो पोजीशन के लिए तीन टीम

एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद के प्वाइंट टेबल में 10 मैच खेलने के बाद 12 अंक हैं और टीम वर्तमान में समान अंकों वाली तीन टीमों में शुमार है। आज के होने वाले मैच में  मुंबई के खिलाफ अगर सनराइजर्स हैदराबाद जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ की रेस में लखनऊ और चेन्नई सुपर किंग्स से आगे हो जाएगी। ये दोनों टीमें 11-11 मैच खेलकर 12 अंक लेकर प्वाइंट टेबल पर नजर आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *