IND vs USA मैच के बाद सुनील गावस्कर ने कहा- ‘उसे टेस्ट में भी मौका दो’, इस भारतीय गेंदबाज के लिये बीसीसीआई से की मांग

IND vs USA मैच में भारत की जीत के हीरो रहे भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से खास मांग की है। उन्होंने अर्शदीप को रेड बॉल क्रिकेट में मौका देने की वकालत की है। बुधवार को यूएसए और भारत के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम ने अमेरिका के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल की। भारत ने इस जीत के साथ सुपर-8 के लिए भी शानदार तरीके से क्वालिफाई कर लिया है। इस जीत के बाद अब भारतीय टीम की निगाहें कनाडा के खिलाफ होने वाले मैच पर होंगी।

IND vs USA मैच में अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी

अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने अपनी बालिंग का लोहा मनवाया और घातक गेंदबाजी का मुजाहरा किया। उन्होंने अपने चार ओवर में 2.25 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। इस दमदार प्रदर्शन के लिए अर्शदीप सिंह को इस मैच के लिये प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

IND vs USA मैच के बाद अर्शदीप की तारीफ

भारत और अमेरिका के बीच हुए इस मुकाबले के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की तारीफ की। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “अर्शदीप अपनी बॉलिंग के दौरान गेंद को सही लंबाई पर पिच करते हैं, दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्टंप को वह निशाना बनाते हैं, और बाएं हाथ के बल्लेबाजों से गेंद दूर रखने का प्रयास करते हैं।

उनके पास दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए सही लेंथ पर गेंद डालने की काबिलियत है। अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप यॉर्कर गेंद फेंकने पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे, बल्कि उस गेंद की लंबाई को बनाए रखने पर अपना फोकस रख रहे थे। उनकी गेंदबाजी का स्वभाव शानदार नजर आ रहा है।”

सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से की खास मांग

इस दौरान Sunil Gavaskar ने तेज गेंदबाज अर्शदीप की तुलना जसप्रीत बुमराह से की। उन्होंने अपने बयान में कहा कि बुमराह की तरह अर्शदीप भी लाल गेंद क्रिकेट यानी टेस्ट क्रिकेट में घातक साबित हो सकते हैं। पूर्व बल्लेबाज ने अपने बयान में आगे कहा कि, “मुझे ऐसा लगता है कि उनमें जसप्रीत बुमराह की तरह ही रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता है।

अगर वह सफेद गेंद को प्रभावी ढंग से घुमा सकते हैं, तो वह लाल गेंद के साथ काफी घातक और प्रभावशाली हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के लिए एक विकल्प के रूप में गंभीरता से सोचना चाहिए।”

IND vs USA मैच के बाद अर्शदीप सिंह ने तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड

यूएसए यानी अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप के इतिहास में भारत की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड कायम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम था। अश्विन ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये थे।

गौर करने वाली बात यह है कि टी20 विश्व कप 2024 के 25वें IND vs USA मैच में टॉस गवांकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 110 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बना लिये, इसी के साथ सात विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *