Team India को क्या मिल गया Rohit Sharma का विकल्प?, बैटिंग के साथ बॉलिंग में भी करता है कमाल, जानें ,कौन है वो खिलाड़ी

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब Team India ने अभी हाल ही में अपने नाम किया है। खिताब जीतते ही भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान भी कर दिया। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह था कि टीम इंडिया के लिये अब टी 20 फॉर्मेट में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह कौन लेगा, लेकिन इसका जवाब अब कुछ हद तक मिलता दिख रहा है। 

TEAM INDIA CAPTAN ROHIT SHARMA
TEAM INDIA CAPTAN ROHIT SHARMA

जिम्बाब्वे दौरे पर है Team India

IND vs ZIM सीरीज के लिये Shubman Gill की अगुवाई में जिम्बाब्वे दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज सीरीज के खेलने के लिये Team India पहुंची हुई है। इस दौरान एक ऐसे खिलाड़ी ने डेब्यू किया है जो रोहित शर्मा का परफेक्ट विकल्प नजर आ रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि बाएं हाथ के ओपनर और धाकड़ बल्लेबाज अभिषेक शर्मा हैं। क्रिकेटर अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे दौरे अपनी ऐसी छाप छोड़ दी है, जिससे यह चर्चाएं होने लगी हैं कि वह टीम इंडिया में अब रोहित शर्मा की जगह लेने के लिये तैयार हैं।

Team India में अभिषेक का तूफानी शतक

शुभमन गिल की अगुवाई में जिम्बाब्वे दौरे पर Abhishek Sharma को पांच टी20 मैचों में खेलने का मौका दिया गया । जिसमे, अपने डेब्यू मैच में ही अभिषेक शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे, लेकिन अपने दूसरे ही मैच में उन्होने तूफानी शतक ठोक कर अपनी काबिलियत साबित की। शतकीय पारी के बाद उनके बैटिंग क्रम में बदलाव भी देखने को मिला, जिसकी वजह से उनकी बैटिंग पर भी असर नजर आया। पहले दो मैच में अभिषेक ओपनिंग करने मैदान पर आए थे, लेकिन इसके बाद उन्हें तीसरे नंबर बैटिंग करने के लिये भेजा गया।

Team india player abhishek sharma
Team india player abhishek sharma

Team India में अभिषेक बन सकते हैं ऑलराउंडर

खास बात यह भी है कि अभिषेक शर्मा Team India के लिये अच्छे ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। वो सिर्फ बैटिंग से ही नहीं, बल्कि बॉलिंग में भी कमाल कर सकते हैं। उनको हमने बैटिंग से तो तूफान मचाते देखा ही हैं, लेकिन वह टीम के लिए बेहतरीन पार्ट टाइमर बॉलर भी साबित हो सकते हैं। यही वजह है कि, टी20 क्रिकेट में अभिषेक को Rohit Sharma का सबसे बेहतर विकल्प लोग मान रहे हैं। India vs Zimbabwe सीरीज में अभिषेक शर्मा ने अपनी पांच पारियों में 124 रन बनाए। इसके साथ ही बॉलिंग में उन्होंने दो विकेट अपने नाम किये हैं।

Team India में जिम्बाब्वे दौरे पर अभिषेक का डेब्यू

अभिषेक शर्मा को Team India में जिम्बाब्वे दौरे पर पहली बार शामिल किया गया था, लेकिन इससे पहले वह घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वें सीजन में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके हैं। इन्ही सब कारणों से उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *