Team India का Suryakumar Yadav को कप्तान बनाना कैसा है, BCCI का डिसीजन कहीं गलत तो नहीं?, इन 3 बातों से समझें

Team India Captain को लेकर हाल ही में सरगर्मियां तेज हुई हैं। भारतीय टी 20 क्रिकेट टीम के कप्तान (Indian T20 Cricket Team Captain) को लेकर  Hardik Pandya और Suryakumar Yadav का नाम चर्चाओं में था। अब ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव यादव को भारतीय टी20 क्रिकेट टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।

Cricketer Suryakumar Yadav
Cricketer Suryakumar Yadav

जबकि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाकर कहीं बीसीसीआई यानी Board of Control for Cricket in India कहीं बड़ी गलती तो नहीं कर रहा?, आगे हम इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 बातों के बारे में बताने वाले हैं, जो सूर्य कुमार के कप्तान बनने के बाद टीम और बोर्ड दोनों के लिए चिंता का विषय भविष्य में बन सकती हैं।

  • Suryakumar Yadav की उम्र है ज्यादा, जल्दी हो सकते हैं रिटायर

  • Suryakumar Yadav को इंटरनेशनल क्रिकेट का कम अनुभव 

  • Suryakumar Yadav ने इससे पहले ज्यादा कप्तानी नहीं की 

1. सूर्या की उम्र है ज्यादा, जल्दी हो सकते हैं रिटायर

सूर्या की उम्र (Surya kumar yadav age) की बात करें तो, 31 साल की उम्र में सूर्य कुमार यादव ने भारत के लिये International Cricket में अपना डेब्यू किया था। वह फिलहाल वर्तमान में 33 साल के हो चुके हैं। वह कितने सालों तक टीम के साथ भविष्य में जुड़े रहेंगे, यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। अगर सूर्या की फिटनेस लगातार सही नहीं रहती है, तो वह बढ़ती उम्र के साथ टीम इंडिया से जल्दी संन्यास ले सकते हैं। जो टीम इंडिया के मैनेजमेंट के लिये भविष्य में चिंता का विषय बन सकती है।

Suryakumar Yadav and rohit sharma
Suryakumar Yadav and rohit sharma

2. ​Surya को इंटरनेशनल क्रिकेट का कम अनुभव! 

भारत के धाकड़ बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने अब तक भारत के लिए 68 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है। इसके अलावा सिर्फ 37 वनडे मुकाबले और महज 1 टेस्ट मैच  खेला है। उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का फिलहाल ज्यादा अनुभव नहीं है।

3. ​सूर्या ने इससे पहले ज्यादा कप्तानी नहीं की 

Suryakumar Yadav को इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा कप्तानी का अनुभव नहीं है। उन्होंने भारत के लिए कुछ टी20 मुकाबलों में ही कप्तानी की है। वैसे तो सूर्य कुमार यादव में काबिलियत कोई की कमी नहीं है, वो अच्छी तरीके से टीम इंडिया को अपनी कप्तानी से चला सकते हैं।

Suryakumar Yadav batting
Suryakumar Yadav batting

अब देखने वाली बात ये होगी कि अगर BCCI टीम इंडिया की कमान सूर्या को सौंपती है तो, क्या वह उम्मीद के मुताबिक भारतीय टीम की कमान संभाल पाएंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *