IPL 2024 से पहले पूर्व क्रिकेटर PRAVEEN KUMAR MI कप्तान और BCCI पर बोले!, कहा- ‘ क्या हार्दिक चांद से आए हैं?, जानें ऐसा क्यों कहा

IPL 2024 से पहले पूर्व टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज PRAVEEN KUMAR ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर जमकर निशाना साधा है, उन्होंने देश के लिये खेल रहे टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए नियमों में समानता की बात कही है। फरवरी में केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान करते हुए देश के शीर्ष क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया था, कि टीम के जो प्लेयर फिट हैं और राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं हैं, उन्हें अपनी संबंधित घरेलू टीमों के लिए मौजूद रहने की जरूरत है।

IPL 2024-PRAVEEN KUMAR
IPL 2024-PRAVEEN KUMAR

IPL 2024 से पहले श्रेयस अय्यर और ईशान किशन केंद्रीय अनुबंध लिस्ट से बाहर

वहीं इसके बाद इस बात को न मानने पर क्रिकेटर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर (Cricketers Ishan Kishan and Shreyas Iyer) पर कार्रवाई कर दी गई थी। इन दोनों खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था। वे टीम इंडिया से दूर होने के बाद भी अपनी संबंधित घरेलू टीमों के लिए नहीं खेल रहे थे, इस लिये ये कार्रवाई हुई। Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल, इसी के साथ फाइनल मैच में मुंबई के लिए खेले, लेकिन ये दोनों मैच बीसीसीआई अनुबंध लिस्ट से उनके बाहर बाद हुए। जबकि दूसरी ओर Ishan Kishan ने टूर्नामेंट में झारखंड की टीम की ओर से  एक भी मैच नहीं खेला।

IPL 2024 से पहले हार्दिक पांड्या सुर्खियों में रहे

IPL 2024, HARDIK PANDYA
IPL 2024, HARDIK PANDYA

यहां गौर करने वाली बात ये है कि टीम इंडिया का  एक और खिलाड़ी जो आलोचनाओं और सुर्खियों में रहा वह है हार्दिक पांड्या। हार्दिक को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में ‘ए’ कैटेगरी में इस खिलाड़ी बरकरार रखा गया, इसके बाद लोगों ने राष्ट्रीय टीम से उनकी अनुपलब्धता पर कई सवाल खड़े किये और केंद्रीय अनुबंध सूची में हार्दिक को शामिल करने पर सवाल उठाए। अब इस मामले में एक और पूर्व खिलाड़ी का बयान सामने आ चुका है।

IPL 2024 से पहले अनुबंध को लेकर PRAVEEN KUMAR ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने बड़ी बात कही है। प्रवीण कुमार ने अपने बयान में कहा कि -हार्दिक पांड्या चांद से थोड़ी न उतर कर आए हैं। खेलना पड़ेगा उसको भी, उसके लिये अलग नियम है क्या, उसको बोर्ड को धमकाना चाहिये- टखने की चोट की वजह से वर्ल्डकप 2023 से बाहर होने के बाद हार्दिक पांड्या इंटरनेशनल मैचों से बाहर चल रहे हैं। खबर आई थी की वह हाल ही में ठीक हुए हैं, indian premier league 2024 (IPL 2024) की अगुवाई में डीवाई पाटिल टी20 कप (DY Patil T20 Cup) में भाग लिया। 

PRAVEEN KUMAR ने कहा तीनों फार्मेट के गेम खेलो

प्रवीण कुमार ने अपने बयान में कहा कि आप सिर्फ घरेलू टी20 टूर्नामेंट ही क्यो खेलते हो-तीनों फॉर्मेट के गेम खेलो आपने 60 70 टेस्ट मैच खेले हैं या आप सिर्फ टी20 खेलेंगे, देश की टीम को आपकी जरूरत है या नहीं खेलना चाहते तो लिख कर दे दें। वहीं इस मामले में बीसीसीआई के सीनियर ऑफिसर ने अपने बयान में कहा कि – शायर हार्दिक को सूचित किया गया था कि उनको राष्ट्रीय टेस्ट टीम में नहीं चुना जाएगा।

IPL 2024, PRAVEEN KUMAR
IPL 2024, PRAVEEN KUMAR

IPL 2024 में नई भूमिका के लिये हार्दिक पांड्या तैयार

इस बारे में मुझे कोई साफ जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि hardik pandya इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में अपनी नई भूमिका के लिये तैयार हैं। वो मुंबई इंडियन MI की कमान संभालेंगे। आईपीएल में वह टीम में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की जगह लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *