England vs India: युवा खिलाड़ियों को यूं सीख दे रहे रोहित शर्मा, सरफराज खान को खींचा!, यशस्वी को भी सिखाया

IND vs ENG:  इंडियान क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की युवा टीम इंग्लैंड (England vs India) से मुकाबला कर रही है। मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का कोई खासा अनुभव नहीं है। वहीं चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म जारी है जिसकी वजह से उनको टीम से ड्रॉप किया गया है।

England vs India
England vs India

धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली भी अपने बेटे की जन्म की वजह से छुट्टी पर चल रहे हैं। इसी के साथ केएल राहुल भी सीरीज के पहले मैच के बाद चोटिल हो गए थे। ऐसे हालात में अनुभव न होने की वजह से कप्तान रोहित शर्मा को टीम के युवा खिलाड़ियों को छोटी-छोटी चीजें बतानी पड़ रहीं है।

England vs India के 5वें टेस्ट मैच में रोहित ने बताई पोजिशन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने England vs India के बीच धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन खुद खड़े होकर युवा खिलाड़ी सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल को फील्डिंग करने की जगह बताई। पहले दोनों खिलाड़ी लेग और गली की दिशा पर गए थे।

वहां पहले रोहित खुद खड़े हुए और फिर सरफराज खान को बुलाकर उसी जगह पर खड़ा किया। उसके बाद वह खुद लेग स्लिप पर चले गए। उसके बाद वहां पर उन्होंने पैर से मार्क लगाया और यशस्वी जायसवाल को उसी जगह खड़े होने को कहा। इस दौरान रोहित शर्मा खुद भी हंसते हुए दिखाई दे रहे थे।

England vs India मैच में टीम इंडिया स्थिति मजबूत

England vs India live test
England vs India live test

England vs India मैच में स्पिनर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडियान टीम ने इंग्लैंड को सिर्फ 218 रनों पर समेट कर रख दिया। इस दौरान कुलदीप यादव ने पांच बल्लेबाजों को आउट किया और उनके साथ अपान 100वां टेस्ट मैच खेल रहे दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारतीय टीम ने 5वें टेस्ट मैच के पहले दिन खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 135 रन बना लिये थे।

England vs India मैच में यशस्वी जायसवाल की भी फिफ्टी

England vs India in yashasvi jaiswal
England vs India in yashasvi jaiswal

England vs India मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 83 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए जिसमे छह चौके और दो छक्के भी शामिल हैं और उनके साथ युवा धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जिन्होंने 58 गेंद में 57 रन बनाए। अपनी पहले दिन की पारी में यशस्वी ने पांच चौके और तीन छक्के जड़े।

यशस्वी ने अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए शानदार 104 रन की जबरदस्त पार्टनरशिप की, जिससे भारत को शानदार शुरुआत मिल सकी। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने पर शुभमन गिल 26 रन बनाकर रोहित का साथ निभा रहे थे और क्रीज पर डटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *