Sidharth Malhotra father name: सिद्धार्थ मल्होत्रा की पहली फिल्म और फैमिली

Sidharth Malhotra father name: बॉलीवुड के सुपरस्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। सिद्धार्थ मल्होत्रा भारतीय फिल्‍म उद्योग में एक जाना माना नाम है। सुद्धार्थ एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्‍मों में कई हिट फिल्मे दीं हैं। आज इस आर्टिकल में हम इस दिग्गज एक्टर के बारे में चर्चा करेंगे और जानेंगे कि सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता नाम (sidharth malhotra father name) क्या है। लेकिन इससे पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा के बारे में वो बातें भी जानते हैं जो लोगों ने कम ही सुनी हैं।

sidharth malhotra father name AND PARENTS
sidharth malhotra father name AND PARENTS

सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता का नाम || Sidharth Malhotra father name

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्‍म गुजरात के सूरत शहर में हुआ था। सिद्धार्थ मल्होत्रा की स्‍कूल की पढ़ाई जाने माने डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल की है। सिद्धार्थ ने इसके बाद भगत सिंह कॉलेज से आगे की पढ़ाई पूरी की। 

बता दें कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर शुरू की थी। लेकिन वे आज के समय में अभिनेताओं की सूची में जाना माना नाम हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा की लड़कियों के बीच तगड़ी फैन फॉलोइंग है, उन्होंने लड़कियों के बीच अलग पहचान बनाई है। उन्होंने जो अपनी पहली फिल्म की थी इसके लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता के तौर पर फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

sidharth malhotra father name PIC
sidharth malhotra father name PIC

सिद्धार्थ मल्होत्रा की पढ़ाई || Siddharth Malhotra’s studies

सिद्धार्थ मल्होत्रा की स्‍कूल की पढ़ाई जाने माने डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल की है। सिद्धार्थ ने इसके बाद भगत सिंह कॉलेज से आगे की पढ़ाई पूरी की। अगर उनके करियर की बात करें तो सिद्धार्थ के करियर की शुरूआत मॉडलिंग से हुई, लेकिन अपने इस काम से संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद उन्होंने सहायक निर्देशक के तौर पर मशहूर फिल्म निर्देशक करण जौहर के साथ फिल्‍म ‘माइ नेम इज खान’ में अहम किरदार निभाया।

इस फिल्म के साथ सिद्धार्थ ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्‍म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की। इस आर्टिकल में आगे हम सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता (sidharth malhotra father name) के बारे में बताने वाले हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी || Siddharth Malhotra’s wedding

सिद्धार्थ की शादी की बात करें तो, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने खूबसूरत एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से शादी की है। 7 फरवरी 2023 को राजिस्थान के जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं। 

sidharth malhotra father name (KIARA AND SIDDHARTHA)
sidharth malhotra father name (KIARA AND SIDDHARTHA)

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म कहां हुआ ? || Where was Siddharth Malhotra born?

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्‍म गुजरात के सूरत शहर में हुआ था। सिद्धार्थ मल्होत्रा की स्‍कूल की पढ़ाई जाने माने डॉन बॉस्को स्कूल और नवल पब्लिक स्कूल की है। सिद्धार्थ ने इसके बाद भगत सिंह कॉलेज से आगे की पढ़ाई पूरी की। अगर उनके करियर की बात करें तो सिद्धार्थ के करियर की शुरूआत मॉडलिंग से हुई, लेकिन अपने इस काम से संतुष्ट नहीं थे। अगर सिद्धार्थ मल्होत्रा के पिता की बात करें तो  (sidharth malhotra father name) उनके पिता का नाम सुनील है। सिद्धार्थ की मां का नाम रिम्‍मी मल्‍होत्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *