Sarfaraz Khan और Yashasvi Jaiswal का ऐसा जश्न, समझ में नहीं आएगा 200वें रन पर किसकी हुई डबल सेंच्युरी

Sarfaraz Khan: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में दोहरा शतक जड़ दिया है। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतक लगाने के बाद यशस्वी जायसवाल को पीठ में परेशानी सामने आई थी।

Sarfaraz Khan and Yashasvi Jaiswal
Sarfaraz Khan and Yashasvi Jaiswal

जिसकी वजह वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। मैच के चौथे दिन शुभमन गिल के आउट होकर पवेलियन लौटने के बाद वह मैदान पर उतरे शुभम गिल ने 231 गेंद पर अपना दूसरा दोहरा शतक बनाया है। जब यशस्वी ने दोहरा शतक जड़ा तो उनके साथ क्रीज पर सरफराज खान भी डटे हुए थे।

यशस्वी जायसवाल के लिये खास बात यह है कि उन्होंने लगातार दूसरे मैच में दोहरा शतक जड़ दिया है। इससे पहले विशाखापत्तम टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने दोहरा शतक बना दिया था।

Sarfaraz Khan और Yashasvi Jaiswal का जश्न

जब इस टेस्ट मैच में भी यशस्वी जायसवाल ने 200वां रन बनाया तो उनके साथ इस दौरान सरफराज खान ने भी जमकर जश्न मनाया। रन भागते समय दोनों की फोटो देखने पर समझ में नहीं आएगा कि किसकी डबल सेंचुरी पूरी हुई है।

Sarfaraz Khan और Yashasvi Jaiswal शानदार पार्टनरशिप

मैच में यशस्वी ?9Yashasvi Jaiswal) और सरफराज (Sarfaraz Khan) ने 5वें विकेट के लिए 172 रनों की शानदार पार्टनरशिप की है। दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 158 गेंदों पर ही इतने रन ठोक दिए। सरफराज खान ने 68 तो यशस्वी जायसवाल ने 214 रन बनाकर नाबाद रहे।

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan और Yashasvi Jaiswal मुंबई के लिए साथ खेलते हैं

यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान दोनों मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में साथ खेलते रहे हैं। भले ही यशस्वी का टीम इंडिया में पहले डेब्यू हो गया था, लेकिन सरफराज खान उनके सीनियर हैं।

Sarfaraz Khan और Yashasvi Jaiswal का यूपी कनेक्शन

यशस्वी और सरफराज मूल रूप से देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के ही रहने वाले हैं। सरफराज खान के पिता आजमगढ़ से मुंबई चले आए थे। वहीं यशस्वी जायसवाल खुद क्रिकेटर बनने के लिए बचपन में अकेले भदोही से मुंबई पहुंचे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *