IPL 2024 CSK vs RCB Highlights: पहले मैच में चेन्नई ने बैंगलुरू को 6 विकेट से रौंदा, इस बल्लेबाज ने दिखाया दम

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights की बात करें तो, चेन्नई यानी सीएसके ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर मतलब आरसीबी को आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में 6 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है। आईपीएल के पहले मैच की हाइलाइट्स की बात करें तो, आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए और चेन्नई को 174 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में सीएसके की टीम ने 18.4 ओवरों में आरसीबी के दिये गए लक्ष्य को चेज कर लिया। 

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights की बात करें तो शिवम दुबे ने दिखाया दम

सीएसके के लिए Shivam Dubey ने मैच में महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए शानदार नाबाद 34 रन बनाए। खास बात यह रही कि शिवम ने मैच में सीएसके को चौका लगाकर जीत दिलाई। आरसीबी के खिलाफ दुबे का अब तक शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला है। 

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights
IPL 2024 CSK vs RCB Highlights

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights, शिवम का रिकॉर्ड रहा शानदार

शिवम दुबे का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दमदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अभी तक 133 गेंदों का सामना किया है. इस दौरान 227 रन बनाए. दुबे ने आरसीबी के खिलाफ 16 चौके और 16 छक्के लगाए हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के खिलाफ मुंबई में खेले गए मुकाबले में ताबड़तोड़ बैटिंग की थी. दुबे ने 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 95 रन बनाए थे. वहीं 2023 में 52 रनों की पारी खेली थी. 

IPL 2024 का आगाज हो चुका है आईपीएल के इस सीजन के पहले मैच में RCB vs CSK आमने सामने हैं। IPL 2024 CSK vs RCB Highlights की बात करें तो बेंगलुरु शुरुआती झटकों को झेलने के बाद सीएसके को ठीक ठाक टार्गेट देने में सफल रही है। मैच में चेन्नई के गेंदबाज ने आरसीबी के 4 विकेट झटके हैं। बैंगलुरू ने चेन्नई को 174 रनों का लक्ष्य दिया है।

IPL 2024 rcb vs csk
IPL 2024 rcb vs csk

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला मैच

आज यानी 22 मार्च को आईपीएल सीजन 2024 का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टक्कर हो रही है। जिसमें धाकड़ बैटर और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। बेंगलुरु की टीम की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन फाफ डु प्लेसिस के आउट होकर पवेलिन लौटने के बाद आरसीबी संघर्ष करती दिखी। वहीं विराट कोहली को कठिन समय में अपनी टीम को संभालने के लिये प्रशंसक जानते हैं, लेकिन इस मैच में कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं चला और आरसीबी 20 ओवर में 173 रन हीं बना सकी।

IPL 2024 CSK vs RCB Highlights: फॉफ डु प्लेसिस ने दिलाई मजबूत शुरुआत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के लिए पारी की शुरुआत फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने की थी। फॉफ ने 8 चौके लगाते हुए 23 गेंद में 35 रन की तेज पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। वहीं रजत पाटीदार की खराब फॉर्म एक बार फिर देखने को मिली, जो केवल 3 गेंद खेलकर शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ ही धाकड़ बैटर ग्लेन मैक्सवेल भी पहली गेंद पर शून्य पर आउट होकर चलते बने।

मैच में कैमरून ग्रीन बेहद धीमे अंदाज में खेलते दिखे, उन्होंने 22 गेंद में महज 18 रनों का योगदान दिया। वहीं मुस्तफिजुर रहमान की गेंद RCB के बल्लेबाजों परेशान करती दिखी। रहमान ने 4 ओवर में केवल 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए। अब दूसरी पारी में देखना होगा कि आरसीबी या सीएसके किसकी जीत होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *