Google pixel 8 Available in India: गूगल पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन लांच, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Google pixel 8 Available in India: गूगल ने अपने वार्षिक इवेंट में बुधवार को पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। गौर करने वाली बात ये है कि गूगल अपने लांच किये इन फोन्स पर 7 साल मतलब ये कि 2030 तक पूरी तरह से सपोर्ट देगा।। इसमें ग्राहकों को OS अपडेट, सिक्योरिटी अपडेट के साथ साथ फीचर ड्रॉप और AI इनोवेशन भी मिलेंगे। गूगल ने अपनी ओर से दावा किया है कि  वह इतने लंबे समय तक अपडेट देने वाली अपनी तरह की पहली कंपनी होगी। आपको बता दें कि गूगल के डिवाइस भारत में ऑनलाइन प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं।

Google pixel 8 Available in India: गूगल पिक्सल फोन्स का कैमरा

Google Pixel 8 phones camera
Google Pixel 8 phones camera

पिक्सल 8 में रियर कैमरा (Google Pixel 8 phones camera)  50MP + 12MP मिलता है। वहीं फ्रंट कैमरा 10.5MP का दिया गया है। जबकि पिक्सल 8 प्रो की बात करें तो इसमें रियर कैमरा 50MP + 48MP + 48MP और फ्रंट कैमरा 10.5MP मिलता है। Pixel 8 स्मार्टफोन में वही प्राइमरी सेंसर मिलता है जो Pixel 8 Pro में दिया गया  है।

गूगल पूरे कैमरा एक्सपीरियंस में फास्टर ऑटोफोकस का दावा करता है, खासकर लो-लाइट कंडीशन में। कैमरा सॉफ्टवेयर फीचर में मैजिक इरेजर, फोटो अनब्लर, नाइट साइट, टॉप शॉट और बहुत कुछ शामिल हैं। दोनों फोन में टेंसर G3 प्रोसेसर मिलेगा।

Google pixel 8 Available in India: पिक्सल सीरीज में शानदार ब्राइटर डिस्प्ले

  • गूगल Pixel 8 में 6.2 इंच का एक्टुआ डिस्प्ले दिया गया है, जो Pixel 7 के डिस्प्ले की तुलना में 42 फीसदी तक अधिक ब्राइट है। वहीं, अगर Pixel 8 Pro की बात करें तो इसमें LTPO OLED पैनल पर आधारित 6.7-इंच सुपर एक्टुआ डिस्प्ले है। 2,400 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस दी गई है।गूगल पिक्सल 8  और गूगल पिक्सल 8 प्रो की बैटरी

Google pixel 8 Available in India: GOOGLE पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन

गूगल की ओर से लांच हुए पिक्सल 8 स्मार्टफोन की बैटरी बढ़ा कर 4,485mAh कर दी गई है। जबकि, पिक्सल 8 प्रो फोन में 5,050mAh की बैटरी कंपनी की ओर से दी गई है। इसमे खास बात ये है कि ये फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाता है।

Google pixel 8 Available in India: गूगल के इन फोन्स में है टेंपरेचर सेंसर

गूगल ने अपने प्रो मॉडल डिवाइस में टेंपरेचर सेंसर (Google phones have temperature sensor) भी प्रदान किया है। ये कैमरा बार पर फ्लैश के ठीक नीचे फिट किया गया है। इसके उपयोग और टेंपरेचर रीडिंग के लिए आपको टेंपरेचर ऐप को लांच करना पड़ेगा। इसके साथ ही उस ऑब्जेक्ट का टाइप चूज करना पड़ेगा जिसे आप मापने की कोशिश में हैं। आप कास्ट आयरन’, प्लास्टिक, फूड और ऑर्गेनिक, रबर, फैब्रिक और अन्य चीजें को सेलेक्ट कर सकते हैं।

Google pixel 8 Available in India: FDA की ओर से मंजूरी का इंतजार 

लेकिन फिलहाल, अभी गूगल बॉडी टेंपरेचर रीडिंग लेने के लिए FDA की ओर से मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। आपको बता दें कि फिलहाल अभी भी इन्फ्रारेड सेंसर को अपने माथे पर पॉइंट कर रीडिंग ली जा सकती है। लेकिन अप्रूवल के बाद ये ऑफिशियल कर दिया जाएगा।

Google pixel 8 Available in India: गूगल पिक्सल वॉच 2 का बैटरी बैकअप

Google pixel watch 2
Google pixel watch 2

गूगल की ओर से लांच हुई भारत में पहली स्मार्ट वॉच यानी गूगल पिक्सल वॉच 2 (Google pixel watch 2) में सेफ्टी और प्रोडक्टविटी के साथ साथ पर्सनलाइज्ड हेल्थ, फिटनेस जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें, डेली रेडीनेस स्कोर, स्लीप ट्रैकिंग, हाई एंड लो हार्ट रेट नोटिफिकेशन, फॉल डिटेक्शन और इमरजेंसी SOS जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसके साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट, जीमेल, कैलेंडर और अन्य गूगल ऐप्स की सर्विस भी मिल जाएगी। इसके साथ ही इसकी बैटरी में कंपनी ने सुधार किया है। यह ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (Always on display) के साथ सिंगल चार्ज में 24 घंटे का बैकअप (Google Pixel Watch 2 Battery Backup)  देगी। जानकारी के लिये आपको बता दें कि, गूगल पिक्सल वॉच 2 के साथ ग्राहकों को 6 महीने की फिटबिट प्रीमियम मेंबरशिप फ्री में दी जाएगी।

गूगल पिक्सल वॉच की भारत में कीमत

 बुधवार को गूगल की ओर से लांच किये गए पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो, इनका शुरुआती प्राइस 75,999 और 1,06,999 रुपए रखा गया है। Google Pixel Watch price in India की बात करें तो, गूगल ने ₹39,900 की शुरुआती कीमत में अपनी पिक्सल वॉच 2 (pixel watch 2) को भी लांच किया है। आपको बता दें कि भारत में ये गूगल की ओर से लांच हुई पहली स्मार्टवॉच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *