Seven Samurai 2 सिनेमाघरों में फिर प्रदर्शन के लिये तैयार, देखिए नया ट्रेलर

जापान की नई फिल्म ‘Seven Samurai 2’ के नए पुनर्स्थापित 4K संस्करण की स्क्रीनिंग इस साल के कान फिल्म फेस्टिवल में की गई। अब इसने अपनी नाटकीय रिलीज के लिए अमेरिका का रुख किया है। जानूस शुक्रवार 5 जुलाई को न्यूयॉर्क के फिल्म फोरम में रेस्टोरेशन की शुरुआत करने के लिये तैयार है।

film Seven Samurai 2.0
film Seven Samurai 2

इसके बाद रविवार, 7 जुलाई को इसका प्रीमियर अमेरिकन सिनेमैथेक के मिस्र थिएटर में किया जाएगा। फिर इसके बाद फिल्म शुक्रवार के दिन यानी 12 जुलाई को लॉस एंजिल्स में रिलीज की जाएगी। अब इस फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर और ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। जिसको देखकर दर्शकों की धड़कने बढ़ गई हैं और वे इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं।

Seven Samurai 2 Story

Seven Samurai 2.0 की कहानी की  बात करें तो, Seven Samurai फिल्म सिनेमा हिस्ट्री की सबसे महान और सबसे प्रभावशाली फिल्मों में से एक है। यह फिल्म सोलहवीं शताब्दी के एक गांव की कहानी को दर्शाती है, जिसके हताश निवासी हमलावर डाकुओं से खुद को बचाने के लिए उसी नाम के योद्धाओं को काम पर लगा देते है। अकीरा कुरोसावा की यह आधिकारिक पुनर्स्थापना दर्शकों को रोमांच, मनोरंजन, नाजुक मानवीय भावनाओं और अथक कार्रवाई इसके साथ ही साहस और आशा की एक समृद्ध, विचारोत्तेजक और अविस्मरणीय अनुभव देने वाली कहानी है।

कुरोसावा ने जीता था सिल्वर लायन

फिल्म ‘Seven Samurai 2’ में फेमस japan के एक्टर तोशीरो मिफ्यून और ताकाशी शिमुरा ने शानदार रोल निभाया है।  इसके साथ ही यह राशोमोन और इकिरू के बाद 1950 के दशक की शुरुआत में कुरोसावा की तीसरी व्यापक रूप से प्रशंसित फिल्म मानी जाती थी। वहीं इस मूल फिल्म की शुरुआत 1954 के वेनिस फिल्म फेस्टिवल में की गई थी, जहां कुरोसावा ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का सिल्वर लायन अपने नाम किया था।

कान क्लासिक सेगमेंट में दी गई श्रद्धांजलि

फिल्म Seven Samurai 2 के नए पुनर्स्थापित 4K संस्करण की स्क्रीनिंग कान क्लासिक सेगमेंट के दौरान फ्रेंच रिवेरा के डेब्यू थिएटर में की गई। कान फिल्म फेस्टिवल में प्रसिद्ध जापान के फिल्म निर्माता अकीरा कुरोसावा को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *