T20 World cup को लेकर प्रशंसकों के लिए ICC का बड़ा निर्णय!, IND vs PAK मैच को लेकर उठाया कदम

ICC T20 World Cup 2024 का आगाज हो चुका है, और बुधवार के दिन भारत अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करने उतरेगा। इसके बाद भारत का सामना रविवार के दिन अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है। दोनों टीमों के बीच यह मैच अमेरिका में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाना है। इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने एक बड़ा कदम उठाया है। क्रिकेट की वैश्विक संस्था ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबला समेत कुछ और प्रमुख टी20 विश्व कप मैच के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने का फैसला लिया है।

T20 World cup में होगी पाकिस्तान से टक्कर

क्रिकेट की बड़ी संस्था आईसीसी ने कहा कि वह टेक्सास और फ्लोरिडा में होने वाले T20 World cup मैच के लिए अन्य श्रेणियों में भी अधिक टिकट उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है, जो न्यूयॉर्क के अलावा अमेरिका में दो अन्य स्थल हैं जो अमेरिका में इस क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं। भारत बुधवार को यहां नासाउ काउंटी स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप का अपना शुरुआती ग्रुप-ए मैच खेलने की तैयारी कर रहा है और रविवार को उसी स्थान पर  पाकिस्तान से टक्कर लेगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल का T20 World cup को लेकर निर्णय

आईसीसी ने अपने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि , आईसीसी पुरुष T20 World cup 2024 के रोमांचक शुरुआती सप्ताहांत के बाद पूरे टूर्नामेंट के लिए आखिरी बार अतिरिक्त टिकट जारी कर दिये गए हैं। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के कई बड़े मैचों के लिए अन्य अतिरिक्त सामान्य प्रवेश टिकटों को भी जारी किया गया है, जिसमें 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच भी शामिल है। आईसीसी ने एक्स्ट्रा टिकट जारी इस लिये जारी किये है कि, जिससे अधिक से अधिक प्रशंसक इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकें।

T20 World cup टूर्नामेंट को लेकर दिखी ज्यादा दिलचस्पी

क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने भले ही T20 World cup टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने का निर्णय ले लिया हो, लेकिन अमेरिका में इसे लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई दे रही है। अमेरिका में टी20 विश्व कप के अब तक दो मैच खेले गए, लेकिन प्रशंसकों में इस टूर्नामेंट को लेकर कोई खास जोश नजर नहीं आया है। क्रिकेट के स्टेडियम भी कुछ हद तक खाली नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *