T20 World cup के दौरान विराट कोहली को बड़ा सम्मान, ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का मिला पुरस्कार

T20 World cup शुरू होने से पहले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 से सम्मानित किया गया। विराट को न्यूयॉर्क में कैप पहनाई गई। ध्यान देने वाली बात ये है कि इंडियन टीम टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका में मौजूद है। विराट कोहली इस बड़े वैश्विक टूर्नामेंट T20 World cup में भारतीय टीम के एक अहम खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं और टीम को उनसे बेहतरीन पारी की उम्मीद जताई जा रही है। टी20 क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए  कोहली न्यूयॉर्क में भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।

T20 World cup के दौरान विराट को बड़ा पुरस्कार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें कोहली की उपलब्धियां दिखाई गई है। वीडियो में दिख रहा है कि कोहली को अवॉर्ड को कैप दिया गया है। कोहली को यह पुरस्कार 2023 में वनडे फॉर्मेट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है।

क्रिकेट में विराट कोहली का रहा दमदार प्रदर्शन

विराट कोहली का पिछला साल शानदार रहा है। उन्होंने साल 2023 में खेले 27 वनडे मैचों में शानदार तरीके से 1377 रन बनाए थे। साल विराट का 2023 में औसत 72.47 और स्ट्राइक रेट 99.13 रहा था। उन्होंने पिछले साल कुल छह शतक और आठ अर्धशतक ठोके थे, जबकि कोहली का सर्वाधिक निजी स्कोर नाबाद 166 रन रहा था। कोहली ने पिछले साल एशिया कप में भारत की जीत में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर चरण में 94 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी। इसके बाद वनडे विश्व कप में भी इस बल्लेबाज ने जमकर आग उगली थी। कोहली ने भारत में खेले गए 2023 ODI World Cup के 11 मैचों में 765 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक जड़े थे। फैंस को उम्मीद है की विराट का बल्ला इस T20 World cup में भी आग उगलेगा।

विराट ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट का टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 रन का रहा था। अपने इस प्रदर्शन के दम पर कोहली टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे, और उन्होंने एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंडुलकर को भी पीछे कर दिया था। सचिन ने 2003 विश्व कप के दौरान 673 रन अपने नाम किये थे। इसके साथ ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए इस प्रारूप में अपना 50वां शतक ठोका था। विराट कोहली ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में आई थी। इस शानदार खिलाड़ी का बल्ला इस T20 World cup में भी आग उगलता दिखाई देगा। उम्मीद की जा रही है कि इस बड़े टूर्नामेंट T20 World cup में भी इस शानदार खिलाड़ी का बल्ला आग उगलता दिखाई देगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *