jawan movie srk cast: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में एक- दो नहीं, शामिल हैं 19 दिग्गज, जानें पूरी स्टार कास्ट

Jawan movie srk cast: शाहरुख खान की इस साल 2023 की मच अवेटेड फिल्म ‘जवान’ ने आखिरकार सिनेमाघरों में दस्तक दे ही दी। फिल्म के प्रीव्यू और जबरदस्त ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से ही फैंस को इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार था। इस फिल्म के रिलीज होते ही फिल्म जवान’ का बुखार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फिल्म को बंपर एडवांस बुकिंग मिली हैं।

 Jawan movie srk cast: फिल्म जवान ने पठान और गदर 2 को छोड़ा पीछे!

यहां तक कि इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग में  अभी हाल ही में रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म पठान और सनी देओल की फिल्म गदर 2 दोनों को पीछे छोड़ दिया है। शाहरुख की इस फिल्म की ( jawan movie srk cast) ने भी अपने किरदारों को शानदार तरीके से निभाया है। लोग कलाकारों के अभिनय को सराहते नजर आ रहे हैं। वहीं, ट्रेड एनालिस्ट के दावे के मुताबिक ‘जवान’ अपनी रिलीज के पहले दिन ही 60 से 70 करोड़ की ओपनिंग का कारनामा कर सकती है। जबकि, वर्ल्डवाइड फिल्म की कमाई की बात करें तो, ये 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है।

जवान को मिली बंपर एडवांस बुकिंग( jawan advanced boking)

film jawan
film jawan

शाहरुख खान की फिल्म जवान की स्टार कास्ट (jawan movie srk cast) के बारे में जानने से पहले ये जानना जरूरी है कि देश के जाने माने सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म जवान क्रेज लोगों पर सिर चढ़कर बोल रहा है। रिलीज होते ही फिल्म जवान को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। उनकी ओर से फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग ने भी कीर्तिमान बनाया है। 

शाहरुख खान की फिल्म जवान की स्टार कास्ट  ( jawan movie srk cast) को जानने से पहले आपको बता दें कि, इस फिल्म से पहले शाहरुख खान की रिलीज हुई फिल्म पठान ने भी सफलता के झंडे गाड़े थे।  वहीं अगर जवान की बात करें तो, इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म जवान के सारे शो हाउस फुल जा रहे हैं। जवान स्टार कास्ट ( jawan movie srk cast) को तो हम बता ही देंगे, लेकिन उससे पहले दिलचस्प बात जान लीजिए।

Jawan Movie Review Live: चेन्नई में फिल्म ‘जवान’ के पोस्टर का फैंस ने दूध से किया अभिषेक

शाहरुख खान की मचअवेटेड फिल्म ‘जवान’ के रिलीज होने का फैंस देशभर में जमकर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। वहीं चेन्नई में भी शाहरुख खान यानी एसआरके की फिल्म के लिए फैंस क्रेजी दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ के रिलीज होने पर फैंस ने उनके पोस्टर पर दूध से अभिषेक किया है। फैंस ने चेन्नई के एक सिनेमाघर के बाहर अनोखे अदाज में जश्न मनाया है।

Jawan Movie Update: राजधानी दिल्ली में भी फैंस पर चढ़ा ‘जवान’ का बुखार

जवान फिल्म के स्टार कास्ट (jawan movie srk cast)  जानने से पहले ये भी बता दें कि, देश की राजधानी दिल्ली में भी शाहरुख खान की फिल्म जवान का बुखार फैंस पर चढ़ता नजर आ रहा है। दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होता दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में फैंस शाहरुख खान का नाम जपते और जिंदा बंदा पर डांस करते दिखाई दे रहा है।

Jawan Movie Review Live update: फिल्म जवान को रिद्धि डोगरा ने ‘सदी की फिल्म’ कहा 

fim jawan
fim jawan

आपको हम जवान स्टार कास्ट (jawan movie srk cast) के बारे में बताएंगे ही, लेकिन ये भी जान लीजिये की फिल्म जवान का क्रेस इस कदर छाया है कि ‘जवान’ एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा ने फिल्म ‘जवान’ को ‘सदी की फिल्म’ कह डाला है। उन्होंने फिल्म की जमकर तारीफ करते हुए एसआरके फैंस से इसे देखने की अपील भी की।

शाहरुख की फिल्म जवान की स्टार कास्ट (jawan movie srk cast))

अब बात करते हैं शाहरुख खान की फिल्म जवान की स्टार कास्ट की।  उनकी इस फिल्म का निर्देशन साउथ सिनेमा के मशहूर निर्माता-निर्देशक एलटी ने किया है। शाहरुख खान के फैंस उनकी फिल्म जवान को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। फिल्म जवान की नई रिलीज डेट का ऐलान पहले ही किया जा चुका था। शाहरुख खान की यह फिल्म इस साल 7 सितंबर यानी आज रिलीज हुई है। फिल्म जवान में सुपरस्टार किंग खान के साथ साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता नजर आने वाले हैं।

शाहरुख की फिल्म जवान की स्टार कास्ट  (jawan movie srk cast))

फिल्म जवान की स्टार कास्ट (jawan movie srk cast) की बात करें तो, शाहरुख खान स्टारर मूवी जवान का निर्देशन साउथ सिनेमा के जाने माने निर्माता और निर्देशक एलटी ने किया है। शाहरुख के फैंस इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। फिल्म जवान की नई रिलीज डेट का ऐलान पहले ही किया जा चुका था। शाहरुख खान की यह फिल्म 7 सितंबर यानी आज रिलीज हुई है। फिल्म जवान में किंग खान  के साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता भी नजर आने वाले हैं।

फिल्म ‘जवान’ के मुख्य किरदार (Main characters of the film ‘Jawan’)

starcast of jawan
starcast of jawan

अब हम फिल्म जवान की स्टार कास्ट  (jawan movie srk cast) से आपको रूबरू कराते हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ इस फिल्म में 19 अन्य स्टार्स भी दिखाई दे रहे हैं। इन कलाकारों के बारे में जानेंगे तो किंग खान के फैंस के साथ आपकी भी दिलचस्पी इस फिल्म में बढ़ जाएगी। इन दिनों फिल्म जवान की पूरी स्टारकास्ट  (jawan movie srk cast) की तस्वीरें खूब वायरल होती दिख रही हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि यह फिल्म की कंफर्म स्टार कास्ट है। इस स्टार कास्ट को देखें तो इसको लेकर कहा जा सकता है कि, शाहरुख की यह फिल्म जमकर धमाल मचा रही है और आगे भी मचाएगी।

 फिल्म जवान की स्टार कास्ट की लिस्ट

  1. शाहरुख खान
  2. नयनतारा
  3. विजय सेतुपति
  4. सुनील ग्रोवर
  5. कॉमेडियन योगी बाबू
  6. लहर खान
  7. प्रियामणी
  8. सान्या मल्होत्रा
  9. रिद्धि डोगरा
  10. संगय त्शेल्ट्रिम
  11. जाफर सादिक
  12. अशलेशा ठाकुर
  13. ऋतुजा शिंदे
  14. आलिया कुरैशी
  15. केनी बसुमतारी
  16. रवि राज काडें
  17. गिरिजा ओक
  18. संजीता भट्टाचार्य
  19. सुखविंदर ग्रेवाल

फिल्म जवान में सभी कलाकारों ने अपने रोल को बखूबी निभाया है। इन एक्टर्स ने अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वहीं अब हम शाहरुख खान की फिल्म जवान के स्टारकास्ट (jawan movie srk cast) के सब नहीं, कुछ कलाकारों के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

अभिनेत्री नयनतारा (Actress Nayanthara)

अभिनेत्री नयनतारा – नयनतारा का जन्म रविवार के दिन 18 नवंबर 1984 को तिरुवल्ला केरला भारत में हुआ था उनके पिता का नाम ‘कुरियन कोडियाट्टू‘ है जो कि भारतीय वायुसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। उनकी माता का नाम ‘ओमना कुरियन’ है एवं उनके एक बड़े भाई हैं जिनका नाम ‘लेनू कुरियन’ है जो दुबई संयुक्त अरब अमीरात में रहते हैं। नयनतारा एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता है जो मुख्य रूप से तमिल तेलुगू और मलयालम सिनेमा में कार्य करती है। नयनतारा ने अपने फिल्म करियर में करीब 75 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है। जिसमें उन्होंने अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीता है। नयनतारा चाहे सोशल मीडिया पर हो या ना हो लेकिन वह अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की वजह से हमेशा चर्चा में बनी ही रहती हैं।

jawan actress nayantara
jawan actress nayantara
  • नयनतारा की शिक्षा (Nayanthara Education)

अगर नयनतारा की शिक्षा की बात करें तो, उनके पिता भारतीय एयरफोर्स में अधिकारी थे।  इसलिए उनका अक्सर ट्रांसफर होता रहता था। इसी वजह से नयनतारा ने अपनी शुरुआती शिक्षा कई शहरों जिनमें जामनगर, गुजरात और दिल्ली से प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने केरला के तिरुवल्ला शहर के ‘बालिकामाडोम गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल’ में अपनी प्रारम्भिक शिक्षा हासिल की और इसके बाद ‘मार्थोमा कॉलेज तिरुवल्ला’ से अंग्रेज साहित्य में अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की।

 एक्ट्रेस विजय सेतुपति (Actor Vijay Sethupathi)

फिल्म इंडस्ट्री में कामयाब होने के लिये बहुत से अभिनेताओं को कड़ा संघर्ष करना पड़ता है। बहुत से ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिनको ये सब विरासत में ही मिल जाता है। ऐसी ही कहानी इस दिग्गज की भी है। विजय सेतुपति एक कामयाब राइटर, एक्टर,  डायरेक्टर और गीतकार हैं। विजय सेतुपति को तमिल फिल्म इंडस्ट्री के मक्कल सेलवन (लोगों को प्यारा व्यक्ति) के रुप में जाना और पहचाना जाता है। विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 को विजय गुरुनाथ सेतुपति के रूप में हुआ था।

  • Actor Vijay Sethupathi Study

Actor Vijay Sethupathi
Actor Vijay Sethupathi

उनकी शुरुआती शिक्षा कोडंबक्कम के एमजीआर हायर सेकेंडरी स्कूल और लिटिल एंजल्स मैट एचआर सेकेंडरी स्कूल में हुई। इनके पिता एक सिविल इंजीनियर थ। पिता का नाम कलीमुथु और माता का नाम सरस्वती है। परिवार में विजय सेतुपति के दो भाई भी हैं। उनका नाम अन्ना और थम्बी है। वहीं अगर शादी की बात करें तो विजय की शादी जेसी के साथ साल 2003 में हुई थी। एक अभिनेता के रूप में वर्ष 2004 में एक अकाउंटेंट और अभिनेता के तौर पर थिएटर ग्रुप कुथु पी भट्टराई में शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *