Jr NTR 41st birthday; ‘रामायणम’ से लेकर ‘देवरा’ तक शानदार फिल्में, जानें कमाई

आज 20 मई को Jr NTR 41st birthday मना रहे हैं। जूनियर एनटीआर तेलुगू ही नहीं बल्कि ग्लोबल स्टार बन चुके हैं। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ ने दुनिया भर में धमाल मचाया था। हालांकि फिल्म ‘आरआरआर’ के अलावा भी वह कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में अब तक फिल्म इंडस्ट्री को दे चुके हैं।

जूनियर एनटीआर का 41 जन्मदिन

SOUTH MOVIES के दिग्गज सुपरस्टार  Jr NTR 41st birthday मना रहे हैं। जूनियर एनटीआर की फैन फालोइंग सिर्फ साउथ में ही नही बल्कि हिन्दी भाषा के इलाकों में भी है। बहुत कम ही लोगों को यह पता है कि जूनियर एनटीआर अपने जमाने के मशहूर अभिनेता एनटी रामाराव के पोते हैं। ये वही एनटी रामाराव हैं जो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। साल 1983 में हैदराबाद में पैदा हुए जूनियर एनटीआर के बारे कुछ खास बातें आपको बताते हैं –

Jr NTR 41st birthday
Jr NTR 41st birthday

साउथ मूवीज के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर

Jr NTR साउथ मूवीज में अपनी दमदार एक्टिंग के साथ साथ अपनी फाइटिंग स्किल के लिए काफी फेमस हैं। जब भी वो जब भी बड़े पर्दे पर एक्शन का रोल करते दिखते हैं तो उनके दीवाने सीटियां और तालियां बजाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। जूनियर एनटीआर ने साल 1996 में अपनी तेलुगू फिल्म ‘रामायणम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वे बतौर बाल कलाकर दिखाई दिये थे।

जूनियर एनटीआर की पहली फिल्म कौन सी थी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूनियर एनटीआर को अपने करियर की पहली ही ‘रामायणम’ के लिए बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड दिया गया था। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में भी शानदार किरदार निभाए। बतौर एक अभिनेता 2001 में फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर ‘ से जूनियर एनटीआर ने अपने करियर का आगाज किया था। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एनटीआर जूनियर को ‘यंग टाईगर’ के नाम से भी लोग पहचानते हैं। जूनियर एनटीआर का परिवार फिल्म इंडस्ट्री के अलावा राजनीति में भी एक खास मुकाम रखता है।

jr ntr first film
jr ntr first film

जूनियर एनटीआर की आने वाली फिल्म

Jr NTR’s 41st birthday पर उनकी कमाई की बात करें तो, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जूनियर एनटीआर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में गिने जाते हैं। फिल्म ‘देवरा’ में जूनियर एनटीआर आने वाले दिनों में दिखाई देंगे। दर्शकों में अभी से ही उनकी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह है। जूनियर एनटीआर के दीवाने उनकी हर फिल्म की रिलीज को किसी उत्सव एक खास अंदाज में मनाते हैं। अभी तक एनटीआर अपने बेहतरीन अभिनय के लिए नंदी अवॉर्ड, आइफा अवॉर्ड, फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं।

Jr NTR 41st birthday पर जानें उनकी कुछ धांसू फिल्में

  • अरविंद समेता वीर राघवा
  •  टेम्पर
  • स्टूडेंट न. 1
  • आदी
  • राउडी बादशाह

1- अरविंद समेता वीर राघवा

फिल्म ‘अरविंद समेता वीर राघवा’ में दो गांव नल्लागुड़ी और कोम्मादी की दुश्मनी की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर ने वीर का रोल निभाया है। एक्टर की इस फिल्म ने भी बाॅक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था और इसने कमाई को लेकर झंडे गाड़े थे। इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की थी।

Aarvind Sameta Veer Raghwa
Aarvind Sameta Veer Raghwa

2- टेम्पर

जूनियर एनटीआर की फ़िल्म ‘टेम्पर’ का नाम भी उनकी सबसे सफल फिल्मों में लिया जाता है। उनकी यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों की लिस्ट में गिनी जाती है। इस फिल्म में एनटीआर ने भ्रष्ट पुलिस ऑफ़िसर दया का रोल अदा किया था। साल 2018 में आई रणवीर सिंह की फ़िल्म ‘सिंबा’ और दया का किरदार मिलता जुलता सा लगता है। ‘सिंबा’ इसी फिल्म का हिंदी रीमेक मानी जाती है।

3- स्टूडेंट न. 1

जूनियर एनटीआर ने की कामयाब फ़िल्मों में  ‘स्टूडेंट न. 1’ काम भी आता है। इस में एक कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका में जू. एनटीआर दिखे थे। जो कॉलेज में होने वाली गुंडागर्दी को खत्म करने का जिम्मा उठाते दिखते हैं। उनकी इस फिल्म ने भी ये बॉक्स ऑफ़िस पर करोड़ों की कमाई की थी।

4- आदी

जू एनटीआर की फिल्म ‘आदी’ भी सुपरहिट रही थी। यह भी एक्टर के करियर की सुपरहिट फ़िल्म थी। इस फ़िल्म में अमेरिका से भारत लौटे एक परिवार की कहानी को दिखाया गया है। फ़िल्म में एनटीआर ने इसी परिवार के बेटे आदी का रोल निभाया था। इस फिल्म में इनके साथ कीर्ती चावला भी नजर आई हैं। इस तेलुगु फ़िल्म को ‘आक्रोश द पावर’ नाम से हिंदी में देखा जा सकता है।

5- राउडी बादशाह

साउथ निर्देशक श्रीनू वैतला की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘राउडी बादशाह’ साल 2013 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए बादशाह बनते हैं।

Rowdy Badshah
Rowdy Badshah

एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में जूनियर एनटीआर का रोल भी दमदार है, जिसको दर्शकों ने खूब पसंद किया है। यह मूवी आपको जरूर पसंद आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *