Shilpa shetty age 2023: क्या शिल्पा शेट्टी की हुई है सर्जरी?, राज कुंद्रा से क्यों की शादी!, जानें

Shilpa shetty age 2023: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेत्रियों में शिल्पा शेट्टी का नाम शुमार है। शिल्पा ने भले ही फिल्मों से दूरी बना रखी हो लेकिन वो अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। वहीं बॉलीवुड में इतने साल काम करने के बाद भी वो आज भी पहली की तरह ही दिखाई देतीं हैं। अक्सर लोगों के मन में ख्याल आता है कि, शिल्पा शेट्टी की उम्र (shilpa shetty age 2023) क्या होगी, शिल्पा शेट्टी आज भी पहले की ही तरह खूबसूरत नजर आती हैं, उन्होंने अपने को पहले से भी ज्या स्लिम ट्रिम बना रखा है। वो रूटीन से योग और एक्सरसाइज करती हैं। आज हम उनकी उम्र से लेकर उनके कुछ अनसुने पहलुओं पर बात करेंगे।

Shilpa shetty age 2023: शिल्पा शेट्टी की उम्र

Shilpa shetty age 2023 की बात करें तो बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेत्री शिल्पा का जन्म जन्‍म कर्नाटक के मेंगलुरू में 8 जून, 1975 को हुआ। मौजूदा वक्त में वो करीब 48 साल की हो चुकी हैं। शिल्पा शेट्टी को एक एक्ट्रेस के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक सफल बिजनेस वुमन के तौर पर भी जाना जाता है। शिल्पा शेट्टी ने वैसे तो अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। शायद ही ये बात लोग जानते हों, कि उस वक्त शिल्पा की उम्र सिर्फ 16 साल ही थी। 16 साल की उम्र में साल 1991 में उन्होंने पहली बार मॉडलिंग लिम्का ब्रांड के लिए थी।

Shilpa shetty age 2023: शिल्पा शेट्टी का फिल्मी करियर

SHILPA SHETTI FIRST FILM
SHILPA SHETTI FIRST FILM

इस दिग्गज अभिनेत्री ने बहुत ही कम उम्र में यानी सिर्फ 16 साल की उम्र में ही से शुरू कर दी थी। फिल्मी करियर की बात करें तो शिल्पा शेट्टी ने हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ समेत कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। उन्होंने लगभग 42 फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड में, साल 1993 में सुपरस्टार शाहरुख खान और काजोल के साथ फिल्म बाजीगर’ से डेब्यू किया था। जबकि, लीड रोल में वो पहली बार फिल्म ‘आग’ जो कि साल 1994 में आई थी, उसमें नजर आई थीं। फिल्म ‘धड़कन’, ‘रिश्ते’ और ‘फिर मिलेंगे’ जैसी कई फिल्मों में उनके रोल को लोगों ने काफी सराहा था।

Shilpa shetty age 2023: शिल्पा शेट्टी का जन्म

SHILPA SHETTY
SHILPA SHETTY

शिल्पा शेट्टी की (Shilpa shetty age 2023) बात करें तो, उनका जन्‍म कर्नाटक के मेंगलुरू में 8 जून, 1975 को हुआ था। आज के वक्त में शिल्पा शेट्टी को एक्ट्रेस के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक कामयाब बिजनेस वुमन के रूप में भी पहचाना जाता है। शिल्पा ने वैसे तो अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी। शायद ही ये बात लोग जानते हों, कि उस वक्त शिल्पा की उम्र सिर्फ 16 साल ही थी। 16 साल की उम्र में साल 1991 में उन्होंने पहली बार मॉडलिंग लिम्का ब्रांड के लिए थी। उसके बाद शिल्पा शेट्टी ने फिल्मों की ओर रुख किया।

शिल्पा शेट्टी की पहली फिल्म (Shilpa Shetti first film)

अपनी पहली फिल्म से ही इस दिग्गज अभिनेत्री ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। शिल्पा ने कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया। लेकिन बॉलीवुड की फिल्मों से उनको अलग पहचान मिली। शिल्पा शेट्टी ने करीब 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है। फिल्म बाजीगर में शाहरुख खान और काजोल के साथ उन्होंने अपना रोल निभाया। इस फिल्म में शिल्पा की एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा। खास बात ये है कि सभी के दिलों पर राज करने वाले किंग खान यानी शाहरुख खान का इस फिल्म में निगेटिव रोल था।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी (Shilpa Shetty and Raj Kundra’s wedding)

SHILPA SHETTY FAIMILY
SHILPA SHETTY FAIMILY

लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शिल्पा शेट्टी ने 22 नवंबर, 2009 को शादी की थी। शायद ही आपको पता हो कि राज कुंद्रा तलाकशुदा थे। इससे पहले राज कुंद्रा की शादी कविता से हुई थी।  डेलिना कुंद्रा कविता और राज कुंद्रा की ही बेटी हैं। अब शिल्पा और राज कुंद्र के भी दो बच्चे हैं। उनके बेटे का नाम विवान राज कुंद्रा और बेटी का नाम समीषा है। जिसका जन्म सरोगेसी के माध्यम से हुआ है।

शिल्पा शेट्टी ने प्लास्टिक सर्जरी से किया इनकार

SHILPA SHETTY
SHILPA SHETTY

शिल्पा शेट्टी को भले ही आज कामयाब वुमन के तौर पर जाना जाता हो, लेकिन 90 के दशक के दौरान और साल 2000 के बाद की तस्वीरों में शिल्पा शेट्टी के दो अलग लुक नजर आते हैं। ऐसा कहा जाता है कि, फिल्मों में कामयाबी के लिये शिल्पा ने अपनी प्लास्टिक सर्जरी कराई थी। ऐसा भी मानना है कि, उन्होंने एक बार नहीं, बल्कि दो- दो बार अपनी नाक की सर्जरी करवाई है।, जबकि खुद शिल्पा शेट्टी ने हमेशा इस बात से इनकार किया है। लोगों का तो यहां तक कहना है कि प्लास्टिक सर्जरी के बाद से न केवल शिल्पा की खूबसूरती बढ़ी है, बल्कि उनका करियर भी संभल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *