Box Office पर ‘आर्टिकल 370’ 100 करोड़ पार, अजय देवगन-माधवन की फिल्म ‘शैतान’ की भी जोरदार कमाई, ‘योद्धा’ का जानें हाल

Box Office पर हाल के दिनों में कई फिल्में रिलीज हुई हैं इन फिल्मों में विकास बहल के द्वारा निर्देशित की गई अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म ‘शैतान’ और इसके साथ ही यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ और एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘योद्धा’ शामिल हैं। रिलीज की गई इन तीनों फिल्मों में सबसे सफल फिल्म ‘शैतान’ ही दिखाई दे रही है। इस फिल्म ने सिनेमाघरों में बंपर कमाई का सिलसिला जारी रखा है। होली के बाद मंगलवार के दिन भी ‘योद्धा’ और ‘आर्टिकल 370’ की तुलना में फिल्म शैतान की कमाई दमदार साबित हुई है। शैतान की सफलता से इस फिल्म ने शानदार कलेक्शन किया है।

Box Office पर फिल्म शैतान की क्या है कहानी?

गौर करने वाली बात ये है कि काला जादू, टोना और टोटका, वशीकरण, असुरी शक्तियां जैसे मुद्दों पर बनी फिल्म ‘शैतान’ को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। शैतान की कहानी ने देखने वालों को भले निराश कर दिया हो लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसे बड़े स्टार्स के चेहरों अजय देवगन और आर माधवन का फायदा मिलता दिखाई दे रहा है।

box office film shaitaan
box office film shaitaan

इन्ही सब वजहों ने फिल्म ने अब तक 1 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर लिया है। शैतान फिल्म की कहानी में कबीर यानी  अजय देवगन अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां मनाने फार्म हाउस पर जाते हैं, और वहीं एंट्री होती है वनराज यानी की माधवन की, जो इस परिवार की जिंदगी में तूफान लेकर आ जाता है।

Box Office पर फिल्म ‘शैतान’ की कितनी हुई कमाई

Sacnilk की रिपोर्ट की माने तो, फिल्म ‘शैतान’ ने 19वें दिन होली पर यानी तीसरे मंगलवार को 2.25 करोड़ का बेहतरीन कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म ने 19 दिनों में कुल मिलाकर 130.95 करोड़ की शानदार कमाई की है। जबकि वहीं इसके वर्ल्ड डवाइड कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म ने 187 करोड़ की कमाई की है। जिससे यह फिल्म 200 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है।

Box Office पर ‘आर्टिकल 370’ की अब तक कमाई

एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 में भारत के राज्य कश्मीर से धारा 370 हटाने की कहानी को दिखाया गया है। इसके साथ इससे जुड़े इतिहास की भी झलकियां फिल्म में देखने को मिलती हैं। इस फिल्म को दर्शकों का प्यार मिल रहा है।

box office article 370
box office article 370

 

जबकि अब ये फिल्म सिनेमाघरों में फिसलती दिखाई दे रही है। फिल्म ‘आर्टिकल 370’ ने 5वें मंगलवार को सिर्फ 23 लाख रुपए की कमाई की। कुल मिलाकर फिल्म की कमाई 76.28 करोड़ तक पहुंचती दिख रही है। जबकि वर्ल्ड वाइड कलेक्शन को देखें तो ‘आर्टिकल 370’ ने 103 करोड़ के करीब कमाई कर ली है।

Box Office पर फिल्म ‘योद्धा’ की अब तक का कलेक्शन

देश के बहादुर सेना के जवानों की कहानी पर बनी फिल्म योद्धा को दर्शकों का कुच खास प्यार मिलता नहीं दिख रहा है। सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘योद्धा’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। फिल्म की कहानी में प्लेन हाईजैक की कहानी को दिखाया गया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ ने अपने अभिनय और एक्शन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, और फिल्म की कहानी भी ठीक ठाक है।

box office film yodha
box office film yodha

फिर भी बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अभी तक अच्छी कमाई नहीं कर पाई है। वहीं दूसरे मंगलवार को इस फिल्म ने सिर्फ 80 लाख रुपए की ही कमाई की है। कुल मिलाकर इस फिल्म ने 31.65 करोड़ की अब तक कमाई की है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन में फिल्म ने 47 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *